logo-image
लोकसभा चुनाव

टूटने वाली है सम्राट की 'नीतीश' वाली कसम, अयोध्या में जल्द उतारेंगे पगड़ी

21 जून को सम्राट चौधरी ने घोषणा की कि वे अपनी पगड़ी खोलने जा रहे हैं. 2 और 3 जुलाई को वे अयोध्या दौरे पर जाएंगे और वहीं इस वादे को पूरा करेंगे. इस खबर ने बिहार के राजनीतिक परिदृश्य में नई हलचल मचा दी है.

Updated on: 21 Jun 2024, 04:38 PM

highlights

  • टूटने वाली है सम्राट की 'नीतीश' वाली कसम
  • नीतीश कुमार को सत्ता से हटाने की खाई थी कसम
  • अयोध्या में जल्द उतारेंगे पगड़ी

Patna:

Bihar Political News: बिहार की राजनीति में हर दिन कोई न कोई नया विवाद देखने को मिलता है, वहीं काफी दिनों से बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी की पगड़ी को लेकर भी राजनीतिक बयानबाजी और चर्चाएं होती रही हैं. 21 जून को सम्राट चौधरी ने घोषणा की कि वे अपनी पगड़ी खोलने जा रहे हैं. 2 और 3 जुलाई को वे अयोध्या दौरे पर जाएंगे और वहीं इस वादे को पूरा करेंगे. इस खबर ने बिहार के राजनीतिक परिदृश्य में नई हलचल मचा दी है.

मां के निधन के बाद सिर पर बांधी थी पगड़ी

आपको बता दें कि सम्राट चौधरी ने अपनी मां के निधन के बाद पगड़ी बांधी थी और तब से उन्होंने इसे नहीं उतारा था. बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद उन्होंने घोषणा की थी कि वे अयोध्या में पगड़ी खोलेंगे. पूर्णिमा के अवसर पर 21 जून को सम्राट चौधरी ने अपने आवास पर सत्यनारायण भगवान की पूजा-अर्चना कराई और आशीर्वाद प्राप्त किया. यह उनके लिए एक विशेष दिन था, क्योंकि उन्होंने इस दिन अपनी पगड़ी खोलने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में भी दस्तक देने वाला है मानसून, अब लोगों को जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

नीतीश कुमार को सत्ता से हटाने की कसम

वहीं सम्राट चौधरी ने एक समय पर कसम खाई थी कि वे अपनी पगड़ी तभी खोलेंगे जब नीतीश कुमार सत्ता से हट जाएंगे. हालांकि, बदलते राजनीतिक परिदृश्य में सम्राट चौधरी नीतीश कुमार के साथ साझेदारी में आ गए. जब नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग होकर फिर से मुख्यमंत्री बने, तब सम्राट चौधरी उपमुख्यमंत्री बने. उस समय भी पत्रकारों ने उनसे पगड़ी के बारे में सवाल किया था और सम्राट चौधरी ने जवाब दिया था, ''बीजेपी मेरे लिए दूसरी मां है. विरोधी दल के नेता के तौर पर मुरेठा बांधा था. मैं अयोध्या जा रहा हूं, वहीं बाल कटवाऊंगा.''

अयोध्या यात्रा की तैयारी

सम्राट चौधरी 2 और 3 जुलाई को अयोध्या जाने की तैयारी में हैं, जहां वे अपने वादे को पूरा करेंगे और पगड़ी खोलेंगे. यह यात्रा उनके लिए व्यक्तिगत और राजनीतिक दोनों ही दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है. अयोध्या में पगड़ी खोलने का उनका निर्णय उनके दृढ़ संकल्प और विश्वास को दर्शाता है.

अवधेश नारायण सिंह को बधाई

इसके अलावा आपको बता दें कि 21 जून को ही सम्राट चौधरी ने बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति मनोनीत होने पर अवधेश नारायण सिंह को बधाई दी. उन्होंने उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट कर अपनी शुभकामनाएं दीं. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सम्राट चौधरी ने लिखा, ''उच्च सदन के संचालन में आपके वृहद अनुभव का लाभ मिलेगा और निश्चित ही आप दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ करेंगे.''