Advertisment

तेजस्वी यादव ने फिर किया बड़ा ऐलान, कहा- 'हमारी सरकार बनवाएं, 200 यूनिट बिजली मुफ्त पाएं'

बिहार में बढ़ते सियासत के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है. उनका कहना है कि राज्य में आरजेडी की सरकार बनती है, तो 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. अब इस ऐलान के बाद बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Tejashwi Yadav

Tejashwi Yadav

Bihar Politics News: बिहार में एक तरफ जहां राजनीतिक बयानबाजी जोरों पर है, वहीं दूसरी तरफ सभी पार्टियां विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं. बता दें कि बिहार में बिजली की समस्या को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान किया है. समस्तीपुर में अपनी 'कार्यकर्ता संवाद यात्रा' के दौरान तेजस्वी ने जनता से वादा किया कि अगर राज्य में आरजेडी की सरकार बनती है, तो 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता महंगी बिजली से जूझ रही है और स्मार्ट मीटर की गड़बड़ियों ने लोगों की समस्याओं को और बढ़ा दिया है. तेजस्वी ने बिहार में बिजली की दरों को देश में सबसे महंगा बताते हुए कहा कि उनकी सरकार बनने पर यह सभी समस्याएं हल की जाएंगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Haryana Assembly Elections: भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, जानिए कौन किस सीट से निभाएगा जिम्मेदारी

कार्यकर्ता संवाद यात्रा के जरिए जनसंपर्क

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव इन दिनों अपनी 'कार्यकर्ता संवाद यात्रा' के तहत बिहार के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं. इस यात्रा का उद्देश्य आगामी चुनावों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेना और जनता की समस्याओं को समझना है. यात्रा का पहला चरण 10 सितंबर से शुरू हुआ है और यह 17 सितंबर तक चलेगा. इस दौरान तेजस्वी समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर जैसे जिलों के 40 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे. यात्रा के दौरान तेजस्वी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनके विचार सुने और स्थानीय समस्याओं का आकलन किया.

Advertisment

एनडीए सरकार पर हमला

वहीं आपको बता कि कार्यकर्ता संवाद के दौरान तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार और केंद्र दोनों में एनडीए सरकार झूठे वादे करके सत्ता में आई है, लेकिन जनता की समस्याओं को अनदेखा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार के लोग महंगी बिजली और स्मार्ट मीटर की समस्याओं से परेशान हैं, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही. वहीं उन्होंने कहा, ''एनडीए सरकार जनता को सिर्फ झूठे सपने दिखा रही है. हमारी सरकार बनने पर बिजली की दरों को कम किया जाएगा और लोगों को राहत दी जाएगी.''

कानून व्यवस्था पर भी सरकार को घेरा

Advertisment

इसके अलावा आपको बता दें कि बिजली की समस्याओं के अलावा, तेजस्वी ने बिहार की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए. उन्होंने राज्य में बढ़ते अपराधों को लेकर नीतीश कुमार की सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में राज्य में अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं, लेकिन सरकार अपराधियों के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठा रही है. तेजस्वी ने यह भी आरोप लगाया कि अपराधी बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और मुख्यमंत्री इन मुद्दों को लेकर बेफिक्र हैं.

Tejashwi yadav Bihar Hindi Politics News britain politics news Politics News Bihar political news Bihar Politics News Today CM Nitish Kumar hindi news Bihar Political News In Hindi Bihar News
Advertisment
Advertisment