Advertisment

विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव को बताया 'जंगलराज का युवराज', बयान से RJD में बवाल

Bihar Politics: डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने मगही कला महोत्सव में तेजस्वी यादव को 'जंगलराज का युवराज' बताया और आरजेडी पर अराजकता और अपराध फैलाने का आरोप लगाया. साथ ही ट्रांसफर पोस्टिंग के आरोपों को भी नकार दिया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Vijay Kumar Sinha Attack On RJD

Vijay Kumar Sinha Attack On RJD

Vijay Kumar Sinha Attack On RJD: बिहार के गया जिले के चांदचौरा में आयोजित तीन दिवसीय मगही कला उत्सव में बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला. यह कार्यक्रम संस्कार भारती बिहार प्रदेश द्वारा आयोजित किया गया था, जिसमें बिहार के आठ जिलों से लगभग 250 कलाकारों ने भाग लिया. इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम विजय सिंहा ने आरजेडी और उसके नेता तेजस्वी यादव पर गंभीर आरोप लगाए और उन्हें 'जंगलराज का युवराज' करार दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार को लेकर ये क्या बोल गईं रोहिणी आचार्य? कहा- 'तेरे नाम का ही सिंदूर...'

आरजेडी पर विजय सिंहा का हमला

आपको बता दें कि डिप्टी सीएम ने कहा कि आरजेडी का नाम ही अराजकता, अपराध और समाज में उथल-पुथल से जुड़ा है। उन्होंने आरजेडी की संस्कृति को जंगलराज और अराजकता से जोड़ा. विजय सिन्हा ने कहा, ''आरजेडी एक संस्कृति है, जिसका मतलब है अराजकता फैलाना, नरसंहार, हत्या और अपहरण का उद्योग चलाना.'' उन्होंने इसे बिहार की राजनीति में पिछली आरजेडी सरकार के दौर से जोड़ा और कहा कि उस दौर में बिहार ने अराजकता और अपराध का सामना किया था.

वहीं आपको बता दें कि विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव को 'जंगलराज का युवराज' कहकर आलोचना की. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उस समय की विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं, जब बिहार में अराजकता और अपराध का बोलबाला था. विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव की पार्टी और उनके नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि आरजेडी का मुख्य उद्देश्य समाज में उथल-पुथल और अशांति पैदा करना है.

ट्रांसफर पोस्टिंग के आरोप पर जवाब

साथ ही आपको बता दें कि तेजस्वी यादव द्वारा बिहार सरकार पर ट्रांसफर और पोस्टिंग में भ्रष्टाचार के आरोप लगाने पर भी विजय सिन्हा ने जोरदार प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, ''जब तेजस्वी के माता-पिता सत्ता में थे, तो क्या वे ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं करते थे?'' उन्होंने तेजस्वी यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे सिर्फ अनर्गल बयानबाजी करते हैं और वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं.

इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ कुछ समय के लिए गठबंधन किया था, लेकिन वह समय तनावपूर्ण था और अब नीतीश कुमार एनडीए के साथ मिलकर सामाजिक सौहार्द के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आरजेडी का एकमात्र उद्देश्य समाज को बांटना और जनता की गाढ़ी कमाई को लूटना रह गया है.

मगही कला उत्सव में मगही भाषा पर जोर

इसके अलावा आपको बता दें कि मगही कला उत्सव के दौरान बिहार के विभिन्न जिलों से आए कलाकारों ने नृत्य और संगीत की प्रस्तुतियां दीं. इस कार्यक्रम में मगही भाषा को और अधिक प्रचारित करने और इसके दैनिक उपयोग को प्रोत्साहित करने पर विशेष जोर दिया गया. डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने भी इस सत्र का उद्घाटन किया और मगही भाषा के प्रचार-प्रसार की आवश्यकता पर बल दिया.

Bihar hindi news today Tejashwi yadav Bihar Political Latest Update Vijay Kumar Sinha Bihar Hindi News Bihar political news Bihar Political CM Nitish Kumar Bihar Political Crisis 2024 hindi news Bihar Political Bihar News Bihar Hindi News News Bihar News
Advertisment
Advertisment