Advertisment

'चाचा' पर बोलते-बोलते 'PK' तक पहुंच गए तेजस्वी यादव, पहले नहीं सुना होगा ऐसा तीखा बयान!

राजद के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक में तेजस्वी यादव ने भाजपा और नीतीश कुमार पर निशाना साधा. इसके अलावा तेजस्वी ने पीके पर हमला करते हुए उन्हें भाजपा की बी टीम बताया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Political

Bihar Political

Bihar Political News: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पीके (प्रशांत किशोर) को भाजपा की 'बी टीम' बताते हुए उन पर तीखा हमला किया. तेजस्वी ने कहा कि प्रशांत किशोर पैसे की राजनीति कर रहे हैं और उनका कोई स्पष्ट उद्देश्य नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि पीके भाजपा के लिए काम कर रहे हैं और लोगों को पैसा देकर खरीद रहे हैं.

Advertisment

वक्फ बोर्ड बिल पर विपक्ष की जीत

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने वक्फ बोर्ड के बिल पर अपनी पार्टी के सांसदों को स्पष्ट निर्देश दिए कि यह बिल पास नहीं होना चाहिए. उन्होंने इसे विपक्ष की ताकत की जीत बताते हुए कहा कि जब विपक्ष मजबूत होता है, तो केंद्र सरकार को भी समझ में आ जाता है। यही वजह है कि यह बिल पास नहीं हो सका और पहली बार कोई बिल संयुक्त संसदीय समिति (JPC) में गया है.

नीतीश कुमार पर विश्वासघात का आरोप

वहीं तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर भी आरोप लगाया कि उन्होंने राजद और बिहार की जनता के साथ धोखा किया. उन्होंने कहा कि जब देश के विभिन्न राज्यों में सरकारें गिराई जा रही थीं, तब राजद ने नीतीश को साथ रखा, लेकिन वे भाजपा के साथ चले गए. 2005 से पहले भाजपा बिहार में कमजोर थी, लेकिन नीतीश कुमार ने 2005 के बाद भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को मजबूत किया, जिसके परिणामस्वरूप आज बिहार में दंगे होते हैं.

लालू यादव की विरासत को आगे बढ़ाने का वादा

आगे तेजस्वी यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया. उन्होंने कहा कि लालू जी ने कभी भी सांप्रदायिक ताकतों के सामने घुटने नहीं टेके और मैं उनका बेटा हूं, इसलिए मैं भी झुकूंगा नहीं, बल्कि लड़ाई जारी रखूंगा. 2025 में अगर अल्पसंख्यक समुदाय का समर्थन मिला, तो राजद सरकार बनाएगा.

17 महीने में 5 लाख नौकरियों का दावा

आपको बता दें कि आगे तेजस्वी यादव ने कहा कि 17 महीने के अपने कार्यकाल में उन्होंने 5 लाख नौकरियां दीं. उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश जी हमेशा पूछते थे कि नौकरी कहां से आएगी, लेकिन जब राजद सत्ता में थी, तो नौकरियां मिल रही थीं. उनके हटते ही यह प्रक्रिया रुक गई.

यह भी पढ़ें : हिमाचल में अगले दो दिन तक मौसम बरपाएगा कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट

Advertisment

जातीय गणना और आरक्षण का विस्तार

वहीं तेजस्वी ने अपनी सरकार के 17 महीने के कार्यकाल में किए गए कार्यों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने जातीय गणना कराई और आरक्षण का दायरा बढ़ाया, जबकि एनडीए के 17 साल के शासन में ऐसा कुछ नहीं हुआ. बिहार में पुल गिरने की घटनाओं पर उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पूछा कि इन घटनाओं के लिए कौन जिम्मेदार है और किस पर कार्रवाई हो रही है.

2025 में सत्ता में आने का संकल्प

इसके अलावा तेजस्वी यादव ने कहा कि 2019 में राजद को एक भी लोकसभा सीट नहीं मिली, फिर भी विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने के करीब पहुंच गए थे. उन्होंने मुस्लिम समुदाय से आगामी विधानसभा चुनाव में भारी संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की और वादा किया कि राजद सत्ता में आने पर सभी को सम्मान देगा.

Tejashwi yadav Lalu Yadav prashant kishor jdu JDU prashant kishore on rabri Bihar political news BJP Political News RJD CM Nitish Kumar prashant kishor hindi news Bihar Political News In Hindi prashant kishor in congress Hindi Political News Bihar News
Advertisment
Advertisment