Advertisment

क्या उपेंद्र कुशवाहा की नाराजगी बिगाड़ेगी NDA का खेल? बदलते सुर से सियासी हलचल तेज

उपेंद्र कुशवाहा से जब मीडिया ने उनकी हार के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, ''मैं चुनाव हारा नहीं, मुझे साजिश के तहत हरवाया गया.'' हालांकि, उन्होंने इस साजिश के पीछे किसी का नाम नहीं लिया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
upendra kk

उपेंद्र कुशवाहा( Photo Credit : News Nation )

Bihar Politics News: बिहार की काराकाट सीट पर उपेंद्र कुशवाहा की हार के बाद राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. चुनाव से पहले जहां उपेंद्र कुशवाहा लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ तीखे हमले कर रहे थे, वहीं अब उनकी बयानबाजी में बदलाव नजर आ रहा है. उनकी हार ने बिहार की राजनीति में सियासी भूचाल ला दिया है और अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा पूरी तरह से आश्वस्त थे कि वे काराकाट सीट पर विजयी होंगे. इस आत्मविश्वास के साथ उन्होंने लालू यादव और उनके परिवार पर तीखे हमले किए. उनकी बयानबाजी में लालू परिवार पर कड़ी आलोचना होती थी और वे अपने समर्थकों को भी इसी दिशा में प्रेरित कर रहे थे, लेकिन चुनाव परिणाम के बाद परिस्थितियां बदल गईं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने चंद्रबाबू नायडू को किया फोन, क्या फिर होने वाला है बड़ा उलटफेर?

लालू यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं

वहीं उपेंद्र कुशवाहा के सुर में बदलाव तब स्पष्ट हुआ जब उन्होंने लालू यादव को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं. इस संदेश में वे काफी नरम नजर आ रहे थे. उन्होंने लिखा, ''अपने समय में सामाजिक न्याय के बड़े योद्धा रहे लालू प्रसाद जी को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं. ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना करता हूं.'' इस संदेश ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी और सियासी अटकलों का दौर शुरू हो गया.

मीडिया में उपेंद्र कुशवाहा का बयान

आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा से जब मीडिया ने उनकी हार के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, ''मैं चुनाव हारा नहीं, मुझे साजिश के तहत हरवाया गया.'' हालांकि, उन्होंने इस साजिश के पीछे किसी का नाम नहीं लिया. उनकी यह टिप्पणी उनके समर्थकों और राजनीतिक विश्लेषकों के लिए चर्चा का विषय बन गई. यह बयान उनके पिछले पाला बदलने के इतिहास को देखते हुए और भी महत्वपूर्ण हो गया.

अटकलों का दौर  जारी 

उपेंद्र कुशवाहा के सुर बदलने से राजनीतिक अटकलें तेज हो गई हैं. राजनीतिक विश्लेषक यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि क्या उन्हें एनडीए की तरफ से कोई पद दिया जाएगा या वे फिर से अपना रास्ता बदलेंगे. उनके पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए यह कयास लगाया जा रहा है कि वे राजनीतिक समीकरणों में फिर से बदलाव कर सकते हैं.

उपेंद्र कुशवाहा का राजनीतिक भविष्य

आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा की हार और उसके बाद उनके बदलते सुर ने बिहार की राजनीति में नई संभावनाओं को जन्म दिया है. वे पहले भी कई बार अपने राजनीतिक रुख में बदलाव कर चुके हैं, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि वे आगे क्या कदम उठाएंगे. क्या वे एनडीए के साथ बने रहेंगे या फिर कोई नया राजनीतिक रास्ता चुनेंगे?

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • क्या उपेंद्र कुशवाहा छोड़ेंगे NDA का साथ?
  • कुशवाहा की नाराजगी बिगाड़ेगी NDA का खेल
  • बदलते सुर से सियासी हलचल तेज

Source : News Nation Bureau

Upendra Kushwaha Tejashwi yadav Lalu Yadav Bihar Political Latest Update Upendra Kushwaha News Bihar political news Lalu yadav tweet CM Nitish Kumar Bihar Political News In Hindi Bihar Breaking News JDU Leader Upendra Kushwaha PM Narendra Modi Bihar News
Advertisment