Advertisment

IAS मनीष कुमार वर्मा की राजनीति में नई एंट्री, CM नीतीश के हैं करीबी

मनीष वर्मा पिछले दो सालों से सफेद कुर्ता और पायजामा में नजर आते रहे हैं. मनीष कुमार वर्मा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संवाद कार्यक्रम के दौरान भी काफी सक्रिय नजर आए थे.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
IAS Manish Kumar Verma

रिटायर्ड आईएएस अधिकारी मनीष कुमार वर्मा( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Advertisment

IAS Manish Kumar Verma: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के निवासी रिटायर्ड आईएएस अधिकारी मनीष कुमार वर्मा इन दिनों खूब चर्चा में हैं. मनीष वर्मा आज, 9 जुलाई को, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का दामन थामने वाले हैं. उनके इस निर्णय ने उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ा दी है और सोशल मीडिया पर लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं. मनीष वर्मा का पैतृक आवास बिहार शरीफ के खंदकपर में है. पिछले दो वर्षों से वे सफेद कुर्ता और पजामा पहनकर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं. उनकी इस नई पहचान से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि वे जल्द ही राजनीति में प्रवेश करेंगे और अब, यह अनुमान सही साबित हो रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हालात खराब, CM धामी ने दिए ये जरूरी निर्देश

लोकसभा चुनाव में सक्रिय भूमिका

मनीष वर्मा ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में सक्रिय भूमिका निभाई थी. नालंदा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संवाद कार्यक्रम के दौरान भी वे काफी सक्रिय दिखाई दिए थे। चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान उन्होंने जिले भर में अपनी पहचान बनाई. रामनवमी जुलूस के दौरान बिहारशरीफ में हुई हिंसक घटना के बाद शांति सद्भावना मार्च में भी मनीष वर्मा ने सफेद कुर्ता पहनकर शहर का भ्रमण किया था, जिससे उनकी सामाजिक सक्रियता और बढ़ी.

Advertisment

राजनीति में प्रवेश की चर्चा

मनीष वर्मा कुर्मी जाति से आते हैं और उनके राजनीतिक प्रवेश की चर्चा तब से शुरू हुई जब नीतीश कुमार के करीबी रहे आरसीपी सिंह सीएम से अलग हो गए. इसके बाद, मनीष वर्मा का नाम धीरे-धीरे राजनीतिक गलियारों में गूंजने लगा. उनके आवास पर कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जाने की खबरें भी चर्चा में रहीं. यह भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार के अगले उत्तराधिकारी मनीष कुमार वर्मा हो सकते हैं, हालांकि इस पर आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

जेडीयू में शामिल होने का अवसर

Advertisment

आज मनीष वर्मा के जेडीयू में शामिल होने के अवसर पर नालंदा जिले से बड़ी संख्या में लोग पटना पहुंचे हैं. उनके आवास के निकट स्थित पुलपर बाजार के पास पटना कमिश्नर कुमार रवि का भी आवास है. मनीष वर्मा के समर्थकों का मानना है कि उनकी राजनीतिक यात्रा शुरू होने के बाद नालंदा जिले में विकास की नई राह खुलेगी

HIGHLIGHTS

  • IAS मनीष कुमार वर्मा की राजनीति में नई एंट्री 
  • CM नीतीश कुमार के हैं करीबी
  • जानें जनता के बीच उनकी कितनी पकड़ है?
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News Nitish Kumar CM Nitish Kumar Patna News Patna Breaking News Bihar Hindi News Bihar Bihar Breaking News Bihar Cm Manish IAS Manish Kumar Verma Manish Kumar Verma Manish Kumar Verma Will Join JDU Today Manish Kumar Verma Close to CM Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment