Advertisment

मांझी ने की बड़ी मांग, महागठबंधन के ऑफर को लेकर CM को दिया संदेश

एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ सियासी घमसानों के बीच बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
MANJHI0231

मांझी ने की बड़ी मांग( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ सियासी घमसानों के बीच बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. बता दें कि मांझी ने मंत्रिमंडल को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर बड़ा बयान दे दिया है. जीतन राम मांझी ने कहा कि, ''कम से कम एक मंत्रिमंडल और मिलना चाहिए. निर्दलीय को मनचाहा मंत्रिमंडल का विभाग मिल रहा है. 'हम' पार्टी से अनिल कुमार सिंह को मंत्री बनाया जाए. इस मुद्दे को लेकर मैंने अमित शाह, नीतीश कुमार और नित्यानंद राय सहित अन्य नेताओं बात की है. मुझे महागठबंधन की तरफ से सीएम का ऑफर दिया गया था, लेकिन मैने उसे ठुकरा दिया. मुझे दो मंत्रालय नहीं मिला तो यह मेरे साथ अन्याय होगा.'' अब मांझी के इस बयान से बिहार में सियासत और गरमा गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिहार में विभागों के बंटवारे पर घमासान, सम्राट चौधरी ने विपक्ष को दिखाया आइना

'पांच फरवरी तक मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है'

आपको बता दें कि 'हम' संयोजक ने कहा कि, ''जीतन राम मांझी को पैसा और पद से नहीं तौला जा सकता है, इसलिए मैं एनडीए के साथ हूं. 44 सालों से राजनीति में हूं और अब तक सुबह में शपथ होती थी और शाम में मंत्रिमंडल का बंटवारा हो जाता था, लेकिन अब तक नहीं होना, इससे मुझे भी लगता है कि कहीं न कहीं कुछ है.'' वहीं बता दें कि जहां तक ​​कैबिनेट विस्तार की बात है तो इसमें दो से तीन घटक दल शामिल हैं. जेडीयू की तरफ से तो कोई बात नहीं हुई है लेकिन बीजेपी की तरफ से कुछ बात हो सकती है, 5 फरवरी तक कैबिनेट का विस्तार हो सकता है.

Advertisment

'दो पद नहीं मिलता है तो यह अन्याय होगा' - जीतन राम मांझी

इसके साथ ही आपको बता दें कि जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि, ''हम पार्टी के लिए दो मंत्री पद की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर सभी से बात भी कर चुके हैं. 'हम' को दो पद नहीं मिलता है तो यह अन्याय होगा. पार्टी में समाजिक वातावरण को संतुलित करने के लिए दो पद मिलना आवश्यक है. एक अनुसूचित को मिला है तो एक सवर्ण को भी मिलना चाहिए.''

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की बड़ी मांग
  • महागठबंधन के ऑफर को लेकर CM को दिया मैसेज
  • 'पांच फरवरी तक मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है'

Source : News State Bihar Jharkhand

Manjhi Patna News bihar politics news Latest News of Bihar Politics Jitan Ram Manjhi BJP CM Nitish Kumar Patna Breaking News Nitish Kumar HUM Party Jitan Ram Manjhi Big Statemen Santosh Manjhi Former CM Jitan Ram Manjhi News
Advertisment
Advertisment