Advertisment

तेजस्वी ने लगाया CM नीतीश कुमार पर लगाया बड़ा आरोप, अब JDU ने किया पलटवार

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर माफी मांगने का आरोप लगाया, जिस पर मंत्री श्रवण कुमार ने इसे गलत बताया. इस बयानबाजी से बिहार की राजनीतिक गर्मी बढ़ गई है, चुनावी माहौल गरमाया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Tejashwi Yadav CM Nitish Kumar

Tejashwi Yadav CM Nitish Kumar

Bihar Politics News: बिहार की राजनीति में मंगलवार को एक नया मोड़ आया जब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार उनके घर आए थे और माफी मांग रहे थे. तेजस्वी यादव के इस बयान ने राज्य की राजनीति में हलचल मचा दी. उन्होंने दावा किया कि नीतीश कुमार उनके सामने हाथ जोड़कर उनके साथ सरकार बनाने की विनती कर रहे थे. इस बयान पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बयान हास्यास्पद और तथ्यहीन है.

Advertisment

'नीतीश कुमार गिड़गिड़ाने वालों में से नहीं' - श्रवण कुमार

आपको बता दें कि मंत्री श्रवण कुमार ने तेजस्वी यादव के आरोपों को सिरे से खारिज किया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जैसे नेता किसी के सामने गिड़गिड़ाने वालों में से नहीं हैं. श्रवण कुमार ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा, ''नीतीश कुमार का इतिहास है कि वे जहां होते हैं, वहीं अपनी मजबूती से खड़े रहते हैं. कुछ लोग आते हैं और जाते हैं, लेकिन नीतीश कुमार को बिहार की जनता का अटूट समर्थन मिला है.'' उन्होंने तेजस्वी यादव के बयान को राजनीतिक स्टंट बताया और कहा कि इससे बिहार की जनता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : हरियाणा कैबिनेट में विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव, मंत्रियों-विधायकों में हलचल तेज

Advertisment

आरक्षण को लेकर कड़ी टिप्पणी

वहीं आपको बता दें कि मंत्री श्रवण कुमार ने न केवल तेजस्वी यादव के आरोपों का जवाब दिया, बल्कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने राहुल गांधी के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर वे सत्ता में आते हैं तो आरक्षण खत्म कर देंगे. श्रवण कुमार ने कहा, ''मैं आरक्षण की मजबूती से समर्थन करने वालों में से हूं. जो लोग दो तरह की बातें करते हैं, उन्हें देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी.'' उन्होंने स्पष्ट किया कि आरक्षण जैसी नीतियों पर समझौता नहीं किया जा सकता और इसे खत्म करने की बात करने वाले लोग समाज के हकदार नहीं हैं.

तेजस्वी का दावा - 'नीतीश कुमार ने मांगी माफी'

Advertisment

साथ ही आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने अपने बयान में कहा कि नीतीश कुमार उनके घर आए थे और माफी मांग रहे थे. उन्होंने दावा किया कि इस घटना का वीडियो फुटेज भी उनके पास है. तेजस्वी ने कहा, ''जब नीतीश कुमार माफी मांग रहे थे, तब मेरे सभी विधायक मौजूद थे.'' उन्होंने आगे कहा कि यह पहली बार नहीं है जब नीतीश कुमार ने अपनी गलती मानी है, वह पहले भी सार्वजनिक रूप से अपनी गलती मान चुके हैं. तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री ने कई बार बीजेपी में जाने का वादा तोड़ा है.

राजनीतिक माहौल में गरमाहट

इसके अलावा आपको बता दें कि तेजस्वी यादव और श्रवण कुमार के इस बयानबाजी ने बिहार की राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है. जहां एक तरफ तेजस्वी यादव नीतीश कुमार पर दबाव बना रहे हैं, वहीं दूसरी ओर श्रवण कुमार जैसे नेता नीतीश कुमार का बचाव कर रहे हैं. आगामी चुनावों को देखते हुए ये बयानबाजी राजनीतिक दलों के बीच प्रतिस्पर्धा और रणनीति को तेज करती नजर आ रही है.

Bihar Politics Tejashwi yadav Breaking news Bihar Politics BJP Bihar politicsal News CM Nitish Kumar Shravan Kumar hindi news JDU leader Shravan Kumar Bihar News
Advertisment
Advertisment