Advertisment

CM नीतीश की तारीफ, BJP पर निशाना! क्या बड़े खेल की तैयारी में हैं ललन सिंह?

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने आरजेडी पर हमला करते हुए नीतीश कुमार को बिहार की राजनीति की धुरी बताया, कहा कि नीतीश का समर्थन जिस पार्टी को होता है, वही सत्ता में आती है. तेजस्वी के अपराध आरोपों को खारिज किया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Lalan Singh News

Lalan Singh News

Lalan Singh News: केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने रविवार (08 सितंबर) को आरजेडी पर तीखा हमला करते हुए नीतीश कुमार की भूमिका को लेकर एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने बिना बीजेपी का नाम लिए कहा कि बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार का हाथ जिस भी पार्टी के साथ होता है, वही पार्टी राज्य में सत्ता में होती है. यह बयान उन्होंने तब दिया जब उनसे पत्रकारों ने नीतीश कुमार द्वारा आरजेडी और रोहिणी आचार्य के सवालों को लेकर टिप्पणी मांगी थी. ललन सिंह ने इस पर जोर देकर कहा कि नीतीश कुमार ने खुद स्वीकार किया है कि उन्होंने दो बार गलती की, लेकिन अब वे इधर-उधर नहीं जाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार को लेकर ये क्या बोल गईं रोहिणी आचार्य? कहा- 'तेरे नाम का ही सिंदूर...'

आरजेडी और रोहिणी आचार्य पर पलटवार

आपको बता दें कि पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर कि आरजेडी और रोहिणी आचार्य नीतीश कुमार पर लगातार सवाल उठा रहे हैं, ललन सिंह ने कहा कि जब कुछ ठोस मुद्दे नहीं मिल रहे हों, तो इस तरह के सवाल उठाना स्वाभाविक है. उन्होंने कहा, ''बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार एक धुरी हैं. जब नीतीश कुमार का समर्थन किसी के साथ होता है, तो वही पार्टी राज्य की सत्ता में होती है.'' उन्होंने आरजेडी की ओर इशारा करते हुए कहा कि जब नीतीश कुमार उनके साथ थे, तो भी उनकी सरकार चली.

Advertisment

वहीं आपको बता दें कि ललन सिंह ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार की सबसे बड़ी पहचान है भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस. उन्होंने आरोप लगाया कि जब नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ गठबंधन किया था, तो आरजेडी ने उनकी इस छवि को धूमिल करने का काम किया.

अपराध पर तेजस्वी यादव के आरोपों को खारिज किया

साथ ही आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ललन सिंह ने कहा कि राज्य में कोई संगठित अपराध नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा, ''अपराध का मतलब संगठित अपराध होता है, जो बिहार में नहीं हो रहा है. जो घटनाएं हो रही हैं, वे अधिकतर व्यक्तिगत विवाद के कारण हैं. यदि जमीन या अन्य विवाद में कोई हत्या हो जाती है, तो इसे संगठित अपराध नहीं कहा जा सकता.'' उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के विवादों में कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है और गिरफ्तारी भी हो रही है.

Advertisment

रोहिणी आचार्य के तंज का जवाब

इसके अलावा आपको बता दें कि शुक्रवार को नीतीश कुमार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पटना में आई हॉस्पिटल के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे. इस मौके पर नीतीश कुमार ने मंच से कहा था कि उन्होंने दो बार इधर-उधर जाने की गलती की, लेकिन अब वे कभी ऐसा नहीं करेंगे. इस पर लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कटाक्ष करते हुए लिखा था, 'किसी ने फिर से झूठी कसम खाई कि अब कहीं नहीं जाएंगे, 'तेरे' नाम का ही सिंदूर लगाएंगे.'

बहरहाल, ललन सिंह ने इस तंज का जवाब देते हुए कहा कि यह सिर्फ निराशा का परिणाम है और इसका कोई खास मतलब नहीं है. उनके अनुसार, नीतीश कुमार का भविष्य स्पष्ट है और उनके नेतृत्व में ही बिहार में राजनीतिक दिशा तय होती है.

Bihar Politics Bihar Politics BJP BJP Lalan Singh Bihar political news Bihar politicsal News CM Nitish Kumar Lalan Singh hindi news Lalan singh Attack on BJP Bihar Political News In Hindi Bihar News
Advertisment
Advertisment