Advertisment

Bihar Rain Alert: बिहार के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, बदला मौसम का मिजाज

Bihar Rain Alert: बिहार वासियों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है और लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलने वाली है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rain in bihar

बिहार के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Bihar Rain Alert: बिहार वासियों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है और लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है. गुरुवार को 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. IMD की मानें तो पूर्वी चंपारण और पश्चिम चंपारण में झमाझम बारिश के साथ ही वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया है. बुधवार को भी राजधानी पटना के साथ मुजफ्फरपुर, नालंदा और बेगूसराय जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा सीमांचल में भी बारिश की आशंका जताई गई है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी तो कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. 

Advertisment

बिहार के इन जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसके अनुसार सीमांचल, मिथिलांचल के अधिकांश हिस्सों में बारिश दर्ज की जाएगी. इसमें कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, मधेपुरा, समस्तीपुर, वैशाली, मधुबनी, सुपौल, शिवहर, सीतामढ़ी, गोपालगंज, भागलपुर, मुंगेर, जमुई और सारण में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही राजधानी पटना में भी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे. 

यह भी पढ़ें- स्कूल जा रही लड़की की मनचले ने भर दी मांग, कहा- गाड़ी तैयार है, मेरे साथ चलो

किसानों के चेहरे पर लौटी खुशी

पिछले लंबे समय से प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ा हुआ था. जिस वजह से लोगों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. एक बार फिर से मानसून की एंट्री के बाद आम लोगों के साथ किसानों के चेहरों पर भी खुशी देखी जा रही है. चार महीने के मानसून में से तीन महीना बीत चुका है. प्रदेश के कई हिस्सों में सामान्य से भी कम बारिश दर्ज की गई है, जिस वजह से किसानों में निराशा देखी जा रही है. अगर इस महीने भी अच्छी बारिश नहीं होती है तो इसका असर फसलों पर पड़ेगा. 

Bihar Weather IMD Bihar Rain Alert weather report Weather Update
Advertisment
Advertisment