Advertisment

Bihar Rain Alert: 7 जिलों में बारिश का अलर्ट, घर से निकलने से पहले जान लें अपने जिले का हाल

Bihar Rain Alert: बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है. मानसून की एंट्री के साथ ही प्रदेश वासियों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली है.IMD ने प्रदेश के 7 जिलों के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bihar rain alert

Bihar Rain Alert: बिहार में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. IMD ने राज्य के 7 जिलों के लिए बारिश की चेतावनी भी जारी कर दी है. पिछले कुछ समय से प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ गया था, जिसकी वजह से लोगों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. एक बार फिर से मानसून की एंट्री से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला है. लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही है. दरअसल, दक्षिण बांग्लादेश और उसके आस-पास निम्न दबाव धीरे-धीरे बिहार की तरफ पढ़ रहा है. बिहार के साथ ही पड़ोसी राज्य झारखंड, यूपी, पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है. 

Advertisment

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

IMD ने प्रदेश के सात जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में रोहतास, बक्सर, कैमूर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सिवान और गोपालगंज में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें- पहले पत्नी की पिटाई कर घर से निकाला, फिर ससुराल से हथियार के दम पर किया किडनैप

बीते 24 घंटों में इन राज्यों में हुई भारी बारिश

पिछले 24 घंटे में बिहार के पूर्वी चंपारण में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. पूर्वी चंपारण में 146 मिलीमीटर, राजधानी पटना में 85.8 मिमी, भोजपुर में 140 मिमी, बक्सर 75 मिमी, पश्चिम चंपारण 70.02 मिमी, सीवान 78.6 मिमी, मुजफ्फरपुर में 78.4 मिमी, मधेपुरा 74.6 मिमी, सासाराम में 70.6 मिमी, सुपौल 68.6 मिमी और अरवल में 98.4 मिमी दर्ज की गई है. 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आपको बता दें कि बिहार के अलावा देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. IMD की मानें तो बिहार, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम, सिक्किम, मेघालय, मिजोरम, राजस्थान, नागालैंड, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, गोवा, मध्य प्रदेश, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

Bihar Weather News Bihar Weather Weather Forecast IMD Weather Report IMD Weather Report Today IMD Bihar Rain Alert
Advertisment
Advertisment