Advertisment

Bihar Sarkari Job: नीतीश सरकार ने निकाली बंपर भर्तियां, इन 45 विभागों में दी जाएगी नौकरी

नीतीश सरकार ने युवाओं को जॉब की सौगात दी है. बिहार में 45 विभागो में बंपर भर्तियां जारी की गई है. प्रदेश में कुल 4 लाख 72 हजार और 976 पदों पर वैकेंसी जारी की जा रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
3

नीतीश सरकार ने निकाली बंपर भर्तियां( Photo Credit : फाइल फोटो)

Bihar Job News: बिहार में लोकसभा चुनाव के बाद सभी पार्टियां विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर चुकी है. लोकसभा चुनाव में एनडीए सरकार का प्रदर्शन प्रदेश में अच्छा रहा. वहीं, अब विधानसभा चुनाव में भी बहुमत हासिल करने के लिए नीतीश सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है. इसे लेकर जो भी वादे नीतीश सरकार ने चुनाव के समय जनता से किए थे, उसे पूरा करते दिख रहे हैं. प्रदेशभर में 45 विभागों में बंपर भर्तियां निकाली गई है. आपको बता दें कि बिहार में चुनावी रैलियों के दौरान एनडीए लगातार प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख नौकरियां देने का वादा कर रहे थे. अब जैसे ही लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है तो सरकार अपने वादों को पूरा करती नजर आ रही है. इसकी कवायद भी शुरू हो चुकी है. तेजस्वी लगातार लोकसभा के चुनावी रैलियों के दौरान रोजगार और बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर राज्य सरकार व केंद्र सरकार पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं. वहीं, अब तेजस्वी को जवाब देने के लिए नीतीश सरकार बेरोजगारी और रोजगार की सौगात प्रदेशवासियों को देने में जुट चुकी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Nitish Kumar: अचानक बिगड़ी CM नीतीश की तबीयत, पहुंचे अस्पताल

बिहार में होने जा रही है बंपर भर्तियां

जानकारी के अनुसार प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में कुल 4 लाख 72 हजार और 976 पदों पर वैकेंसी जारी करने जा रही है और जल्द ही इन पदों को लेकर नियुक्ति प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. सबसे ज्यादा भर्तियां शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग में की जाएगी. सीएम नीतीश कुमार ने चुनावी रैलियों के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. मुख्यमंत्री के साथ ही प्रदेश के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने भी विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख नौकरी की बात कही थी. 

विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख नौकरी का वादा

आपको बता दें कि बिहार सरकार ने प्रदेशभर में रिक्त पड़ी वैकेंसी को भरने में जुट चुकी है और इसे लेकर रिपोर्ट भी तैयार कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग में 2 लाख से ज्यादा भर्तियां की जाएगी तो वहीं स्वास्थ्य विभाग में 65 हजार पदों पर वैकेंसी जारी की जा सकती है. इसके अलावा भी कई अन्य विभागों में खाली पदों के हिसाब से भर्तियां निकाली जाएगी. 

HIGHLIGHTS

  • बिहार सरकार ने दी युवाओं को सौगात
  • प्रदेश में होने जा रही है बंपर भर्तियां
  • विधानसभा चुनाव से पहले करेंगे वादा पूरा

Source : News Nation Bureau

sarkari naukari Bihar Government Job Bihar job news Bihar Govt Recruitment Nitish Kumar Bihar government recruitment JOB News Bihar bumper recruitment government jobs in bihar nitish sarkar Nitish government Bihar News
Advertisment