Advertisment

Bihar School: स्कूल खुलते ही हुआ फिर से बंद, सरकार ने बढ़ाई गर्मी की छुट्टी

षण गर्मी को देखते हुए 11 जून से लेकर 14 जून तक के लिए सभी विद्यालय को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के अधिकांश जिलों में 10 से 14 जून के बीच एक्सट्रीम हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
bihar sarkari school kid

स्कूल खुलते ही हुआ फिर से बंद( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में भीषण गर्मी और हीटवेव से लोग परेशान हैं. लोगों का घर से निकलना तक मुश्किल हो गया है. गर्मी की छुट्टी एक बार बिहार में बढ़ाया गया था और 10 जून से सरकारी स्कूलों को दोबारा खोला गया था. भीषण गर्मी को देखते हुए सोमवार से एक बार फिर सभी सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया गया. भीषण गर्मी को देखते हुए 11 जून से लेकर 14 जून तक के लिए सभी विद्यालय को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के अधिकांश जिलों में 10 से 14 जून के बीच एक्सट्रीम हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार को भी गर्मी के प्रकोप से कई बच्चों की तबीयत बिगड़ गई थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Modi 3.0: चिराग को खेल, गिरिराज को कपड़ा, अन्य को मिला ये मंत्रालय

शिक्षकों को मिलेगा ब्रेक

शुक्रवार को शिक्षा विभाग के प्रभारी अपर मुख्य सचिव ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी के नाम पर एक पत्र जारी किया, जिसमें शिक्षकों के लिए लंच ब्रेक का समय दिया गया है. इस आदेश के बाद विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य के लिए निर्धारित समय में बिना किसी बदलाव के ही शिक्षक अपनी जरूरत के हिसाब से किसी एक क्लास के बाद स्थानीय परिस्थिति को देखते हुए 20 मिनट का ब्रेक ले सकते हैं. यह शिक्षकों को अपने स्तर से निर्णय लिए जाने का निर्देश जारी किया गया है. 

लंबी छुट्टी पर गए ACS केके पाठक

आपको बता दें शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव केके पाठक को भी 28 दिनों की छुट्टी की मंजूरी मिल चुकी है. केके पाठक 3 जून से लेकर 30 जून तक छुट्टी पर हैं. केके पाठक के अवकाश के बाद सीएम के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग के एसीएस का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. केके पाठक की छुट्टी को भी लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल, गर्मी की वजह से प्रदेश के अलग-अलग जिलों में एक साथ कई छात्रों की तबीयत बिगड़ गई थी. जिसके बाद शिक्षा विभाग ने बच्चों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया था, लेकिन सीएम ने तत्काल प्रभाव से स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया था. जिसके बाद ही केके पाठक लंबी छुट्टी पर चले गए.

HIGHLIGHTS

  • 11 जून से 14 जून तक सभी सरकारी स्कूल बंद
  • सोमवार को गर्मी से बिगड़ी बच्चों की तबीयत
  • प्रदेश सरकार ने जारी किया आदेश

Source : News State Bihar Jharkhand

KK Pathak Bihar Weather Nitish government Bihar School bihar closed from 11 june to 15th june Bihar News
Advertisment