Advertisment

बिटिया की मांग- 'नहीं चाहिए सौतेली मां'... बहादुर बेटी ने ऐसे रोकी पिता की दूसरी शादी

शिवहर: बिहार के शिवहर की ये कहानी जितनी फिल्मी है उतनी हैरान करने वाली भी है. दरअसल, बिहार के शिवहर में एक 10 साल की बहादुर बच्ची ने अपने पिता को दूसरी शादी करने से ऐसे रोका की जिसने भी ये सुनी वो हैरान रह गया. जब बेटी का पिता पिपराही के देकुली धाम म

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
bihar viralnews

शिवहर में पुलिस ने रोकी दूसरी शादी( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Advertisment

शिवहर: बिहार के शिवहर की ये कहानी जितनी फिल्मी है उतनी हैरान करने वाली भी है. दरअसल, बिहार के शिवहर में एक 10 साल की बहादुर बच्ची ने अपने पिता को दूसरी शादी करने से ऐसे रोका की जिसने भी ये सुनी वो हैरान रह गया. जब बेटी का पिता पिपराही के देकुली धाम में दूसरी शादी करने जा रहा था, तभी 10 वर्षीय लड़की छोटी कुमारी थाने पहुंची और पुलिस से शादी रुकवाने की गुहार लगाई. शिवहर जिला पुलिस ने भी इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दूसरी शादी करने वाले युवक को हिरासत में लेकर थाने लाइ.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update: तपती धूप में मनेगी बिहारवासियों की होली, टूट सकता है रिकॉर्ड

बता दें की बहुत देर तक युवक को मनाने का दौर चला, लेकिन लड़की के पिता पर दूसरी शादी का भूत सवार था. इस मामले में स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने पहल की और दूसरी शादी करने की इच्छा रखने वाले मनोज कुमार को समझाया गया कि क्या हुआ, फिर शादी रुक गई. लड़की पक्ष वाले खाली हाथ अपने घर लौट गए.सामाजिक स्तर पर पहल करते हुए बालिका के पिता मनोज कुमार राय ने थाने में बांड का पेपर भरवाया, जिसमें उन्होंने अपने चार बच्चों के बेहतर तरीके से भरण-पोषण की जिम्मेदारी ली.

ऐसे किया बच्ची ने शिकायत 

Advertisment

शिवहर के पीपराही थानाध्यक्ष सूरज कुमार गुप्ता के मुताबिक शुक्रवार को सीतामढ़ी के रीगा के सिंग्याही निवासी छोटी कुमारी एक व्यक्ति को लेकर पिपराही थाने आई और शिकायत करते हुए रोने लगी. उसने बताया कि उसके पिता मनोज कुमार राय मां के निधन के बाद दूसरी शादी करने जा रहे हैं. ये शादी शिवहर के देकुलीधाम में होने जा रही है, ये चार भाई-बहन हैं, ऐसे में इन सबका क्या होगा? इस बात पर तुरंत इस शादी को रुकवाया जाए. इस आग्रह पर थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए देकुलीधाम पहुंचकर उसके पिता को थाने लाकर शादी रुकवा दी.

इसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि और मुखिया सहित अन्य लोग थाने पहुंचे और लड़की के पिता से बाउंड्री भरवाई और सभी बच्चों की देखभाल करने की बात कही. वहीं 10 साल की छोटी कुमारी की इस बहादुरी की इलाके में बहुत चर्चा हो रही है, सभलोग बच्ची की खूब तारीफ कर रहे हैं की अकेले ही छोटी बेटी ने अपने पिता की दूसरी शादी रुकवा दी.

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News bihar police sheohar News sheohar wedding news sheohar girl girl stop father second wedding bihar wedding news bihar girl stop father second wedding
Advertisment
Advertisment