Advertisment

पकड़े गए बिहार के बच्चों के साथ बंगाल में मारपीट करने वाले आरोपी , RJD सुप्रीमो लालू ने सीएम ममता को किया फोन

Bihar News: बिहार से पश्चिम बंगाल एग्जाम देने गए छात्रों के साथ अभद्रता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बवाल मचा रहा है. इसमें कुछ लोग बंगाली भाषा में एक छात्र के साथ घटिया व्यव्हार और मारपीट करते नजर आ रहे हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Bihari students beaten up in bengal
Advertisment

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी वायरल हो रहा है, जिसमें एक छात्र के साथ मारपीट कर उठक-बैठक लगवाई जा रही है. वीडियो पश्चिम बंगाल का बताया जा रहा है, जिसमें छात्र खुद को बिहार के रहने वाले बता रहे हैं और अभद्र व्यवहार करने वाला व्यक्ति बंगाली में बोल रहा होता है. दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो पश्चिम बंगाल में परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों की पिटाई का है.

इस वायरल वीडियो को लेकर अब आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव ने CM ममता बनर्जी से फोन पर बात की है. आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति यादव ने बताया कि लालू के फोन के बाद दोनों आरोपी पकड़े गए.

पुलिस को आरोपी ने दी ये सफाई

वीडियो में मारपीट करते और यलो रंग के कपड़े में दिखाई दे रहे शख्स का नाम रजत भट्टाचार्य है जो कैंडिडेट्स से मारपीट करते दिख रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो रजत भट्टाचार्य बांग्ला पाखो नाम के संगठन से जुड़ा है.

रजत भट्टाचार्य ने पुलिस को बताया कि 'बिहार और यूपी से नकली प्रमाणपत्र लेकर बिहार के युवक एसएससी परीक्षा के लिए आ रहे हैं और हमारे युवकों की नौकरियां छीन रहे हैं. हम बांग्ला पाखो संगठन से हैं और हमें बताया गया था कि उनके पास नकली प्रमाणपत्र हैं. इसलिए हम उन्हें पकड़ने के लिए वहां गए थे.

बिहार पुलिस के एक्शन पर हुआ रिएक्शन

बता दें कि बिहार पुलिस ने इस मामले को लेकर बताया कि बच्चों से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, जिसके बाद हमने मामले की गंभीरता को देखते हुए बंगाल पुलिस के सोशल मीडिया पर टैग कर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा. इसके बाद पश्चिम बंगाल की सिलीगुड़ी पुलिस हरकत में आई और आरोपी की पहचान कर उसे कुछ घंटे में ही हिरासत में ले लिया गया. जानकारी के अनुसार इस संगठन के द्वारा पहले से ही पश्चिम बंगाल में हिंदी में लिखे साइनबोर्ड को मिटाया जा रहा था.

गिरिराज सिंह ने सीएम ममता पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने गुरुवार को अपने एक्स अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर करते हुए बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. गिरिराज सिंह ने सवाल किया कि क्या ममता सरकार इन बच्चों को हिंदुस्तान का अंग नहीं मानती? 

गिरिराज सिंह ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि 'बंगाल में रोहिंग्या मुसलमान के लिए रेड कार्पेट और परीक्षा देने गए बिहार के बच्चे के साथ मारपीट?' हालांकि, इस वीडियो की न्यूज नेशन पुष्टि नहीं करता.  

 ममता सरकार पर बोला हमला

गिरिराज सिंह ने 'एक्स' पर लिखा कि 'बंगाल में रोहिंग्या मुसलमान के लिए रेड कार्पेट और परीक्षा देने गए बिहार के बच्चे के साथ मारपीट? क्या ये बच्चे हिंदुस्तान के अंग नहीं? क्या ममता सरकार ने सिर्फ बलात्कारियों को बचाने का ठेका ले रखा है?'

गिरिराज सिंह ने कहा, 'बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार है. वहां अपने ही देश के बच्चे, बिहार के बच्चे अगर परीक्षा देने जा रहे हैं तो उनके साथ गुंडई कर रहे हैं, मारपीट रहे हैं, भगा रहे हैं. यह वीडियो तेजस्वी यादव और राहुल गांधी देखें और बताएं कि बंगाल राष्ट्र है या भारत का एक अंग है.'

 

Bihar News Patna News Giriraj Singh
Advertisment
Advertisment