Advertisment

Bihar News: बिहार शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश कुमार को लिखा पत्र, 28 जुलाई तक का दिया समय

बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ और बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. पत्र ने शिक्षकों ने सीएम नीतीश बातचीत का आग्रह किया है.

author-image
Jatin Madan
New Update
nitish kumar news

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ और बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. पत्र ने शिक्षकों ने सीएम नीतीश बातचीत का आग्रह किया है. शिक्षक संघ ने पत्र में पुराने वादों को याद कराया. आपको बता दें कि एक दिन पहले शिक्षक संघ लालू यादव से मिला था. मुलाकात के दौरान राज्यकर्मी का दर्जा दिलाने को लेकर मांग की गई थी. संघ की मांगों पर RJD सुप्रीमो ने आश्वासन दिया था और समस्याओं के समाधान की बात कही थी. इसके साथ ही आपको बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के कई फैसलों के बाद शिक्षक दबाव में हैं. अपने काम में लापरवाही बरतने, गैरहाजिर रहने जैसी शिकायतों के बाद हजारों शिक्षकों की वेतन रोका गया है.

Advertisment

शिक्षकों ने एक बार फिर दी आंदोलन की चेतावनी

बिहार में शिक्षक संगठन लगातार मुख्यमंत्री से बातचीत को लेकर आग्रह कर रहा है. वहीं, शिक्षकों ने एक बार फिर से आंदोलन की चेतावनी दी है. शिक्षक संघ के सूत्रों की मानें तो 28 जुलाई तक का अंतिम समय दिया गया है. अगर 28 जुलाई तक मुख्यमंत्री से बातचीत नहीं होती है तो उसके बाद शिक्षक संघ स्कूलों में तालाबंदी करेंगे. इधर शिक्षक संघ की हड़ताल को देखते हुए सरकार भी सक्रिय हो गई है और आंदोलन से पहले ही बिहार सरकार ने शिक्षकों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : Crime News: बम विस्फोट से दहला भागलपुर, वजह जान हो जाएंगे हैरान

Advertisment

शिक्षक संघ के हड़ताल को लेकर सरकार सक्रिय

बिहार सरकार की तरफ से प्रत्येक जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र जारी करते हुए यह आदेश दिया गया है कि राज्य में और जिले में काम कर रहे शिक्षक संगठन से जुड़े लोग पहचान की जाए और उसका विस्तृत डाटा बिहार सरकार को उपलब्ध कराया जाए. बता दें कि शिक्षक संघ के हड़ताल की खबर को लेकर सरकार एक बार फिर से सक्रिय हो गई है और अब उन शिक्षक नेताओं को चिन्हित किया जा रहा है ताकि हड़ताल के बाद कार्रवाई करने में आसानी हो.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • शिक्षकों ने एक बार फिर दी आंदोलन की चेतावनी
  • शिक्षक संघ ने 28 जुलाई तक का दिया समय
  • सीएम से बातचीत न होने पर स्कूलों में करेंगे तालाबंदी

Source : News State Bihar Jharkhand

Teachers Protest Bihar teachers union CM Nitish Kumar Eduacation Department Bihar News
Advertisment
Advertisment