Advertisment

तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर किया तीखा हमला, कानून व्यवस्था को लेकर उठाए कई सवाल

तेजस्वी यादव ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है. तेजस्वी ने नीतीश कुमार को कुर्सी के लिए संघर्ष करने वाला नेता बताते हुए कहा है कि 'बिहार में चाहे जितना भी अपराध हो जाए, नीतीश कुमार को सजा नहीं मिलनी चाहिए.'

author-image
Ritu Sharma
New Update
Tejashwi Yadav attack on Nitish kumar

Tejashwi Yadav attack on Nitish kumar

Bihar Political News Today: बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य में बढ़ते अपराधों को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला किया है. शुक्रवार को उन्होंने सरकार की नीतियों और प्रशासनिक विफलताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं और मुख्यमंत्री की प्रशासनिक पकड़ पूरी तरह समाप्त हो चुकी है. तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार को राज्य में क्या हो रहा है, इसकी कोई जानकारी नहीं होती और वे वही करते हैं जो अधिकारी उन्हें बताते हैं.

Advertisment

नीतीश कुमार पर सत्ता के मोह का आरोप

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अन्य राज्यों में एक मुख्यमंत्री राज्य को बेहतर बनाने के लिए कार्य करता है, जबकि बिहार में नीतीश कुमार की प्राथमिकता सिर्फ अपनी कुर्सी बचाए रखना है. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार ही वह राज्य है जहां मुख्यमंत्री का पूरा ध्यान अपनी राजनीतिक आकांक्षाओं को पूरा करने में लगा हुआ है, जबकि जनता और राज्य की समस्याओं की ओर उनका कोई ध्यान नहीं है.

'बिहार में आग लगे, नीतीश को कोई फर्क नहीं पड़ता'

वहीं तेजस्वी यादव ने अपनी बात को और तीखा करते हुए कहा कि राज्य में चाहे कितनी ही अराजकता फैल जाए, लोग कानून व्यवस्था के संकट से जूझते रहें, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर इसका कोई असर नहीं होता. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को केवल अपनी कुर्सी की चिंता है, भले ही इसके लिए लाखों बिहारवासियों का भविष्य दांव पर लग जाए. यादव का कहना था कि नीतीश कुमार की सोच और नीतियां पूरी तरह असफल हो चुकी हैं और अब वे केवल अपनी कुर्सी बचाने के लिए सक्रिय हैं.

यह भी पढ़ें : कोलकाता रेप कांड पर भड़के जीतन राम मांझी, ममता सरकार पर उठाए कई सवाल

कानून व्यवस्था पर सरकार की नाकामी

इसके अलावा आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री की विफलता के कारण बिहार में अपराधियों का हौसला बुलंद है. अपराधियों को अब किसी का डर नहीं रहा. उन्होंने नीतीश कुमार के पुराने बयान पर भी कटाक्ष किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि ''न मैं किसी को फंसाता हूँ, न बचाता हूं'', लेकिन यादव ने आरोप लगाया कि चुनावी जरूरतों के अनुसार, मुख्यमंत्री किसी को जेल से बाहर निकालने या अंदर करने में माहिर हैं.

अपराध नियंत्रण के लिए विशेष योजना की मांग

बहरहाल, तेजस्वी यादव ने राज्य में अपराध पर काबू पाने के लिए एक विशेष योजना बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने पुलिस को अत्याधुनिक उपकरणों और संसाधनों से लैस करने की बात कही ताकि राज्य में कानून व्यवस्था को बेहतर किया जा सके. उनका कहना था कि यदि सरकार अपराध रोकने में नाकाम रहती है, तो इसका खामियाजा प्रदेश की जनता को उठाना पड़ेगा.

Tejashwi yadav bihar crime news in hindi Bihar Crime New today Bihar Crime Hindi News Bihar Crime New CM Nitish Kumar hindi news Bihar Crime Control Bill 2024 Bihar crime news today Bihar crime Bihar News
Advertisment
Advertisment