Advertisment

BIhar: गंगा नदी पर 1700 करोड़ की लगात से बन रहा पुल गिरा, दूसरी बार हुआ ऐसा हादसा

यह पुल 1700 करोड़ की लागत से बन रहा था. बताया जा रहा है कि इस पुल का एक हिस्सा पहले ही गिर गया था.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
bridge

bridge being built at a cost of 1700 crores ( Photo Credit : social media)

Advertisment

BIhar: बिहार के भागलपुर में गंगा नदी पर बन रहा अरबों रुपये की लागत से बना पुल ढह गया.  खगड़िया को भागलपुर से जोड़ने वाले पुल के गिरने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.  इस पुल के चार पिलर गिरकर आज अचानक गंगा में समा गए. इस पुल की लागत 1700 करोड़ रुपये थी. इसके निमार्ण को लेकर पहले सवाल खड़े हो रहे थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह पुल भागलपुर में गंगा नदी पर बनने वाला सबसे बड़ा पुल है. इस पु​ल के गिरने का वीडियो लोग बनाते हुए दिखाई दिए. इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस पु​ल को बनाने में 1700 करोड़ की राशि खर्च होने वाली थी. बताया जा रहा है कि इस पुल का एक भाग पहले ही गिर गया था. यह सीएम नीतीश कुमार ड्रीम प्रोजेक्ट है.

Advertisment

पुल गिरने के बारे अभी कुछ भी पता नहीं चला है. इसका पिलर नंबर 10,11,12 का हिस्सा पूरी तरह से नदी में समां गया. ये लगभग 200 मीटर का भाग था. पुल का निर्माण कार्य एसपी सिंगला कंपनी करा रही है. 

Advertisment

निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा नदी में समा गया था

गौरतलब है कि बीते साल 27 अप्रैल को निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा नदी में समा गया था. तेज आंधी के बाद करीब 100 फीट का भाग जमीन पर आ गया था. इसके बाद दोबारा निर्माण कार्य आरंभ हुआ. इस बार करीब 80 फीसदी भाग पूरा हो चुका था. मगर दोबारा पु​ल का हिस्सा गिरने से सवाल खड़े हो गए हैं. 

Source : News Nation Bureau

newsnation Bihar newsnationtv bridge collapses in Bihar Bihar big news Nitishi Kumar Bihar Bhagalpur Ganga river bridge collapses
Advertisment
Advertisment