Advertisment

सावधान: बिहार में फिर चढ़ने वाला है पारा, लोगों को करना होगा भीषण गर्मी का सामना

बिहार में पिछले दो हफ्ते से मौसम सुहाना बना हुआ था. पिछले सप्ताह कई इलाकों में बारिश हुई थी, जिससे मौसम ठंड़ा बना हुआ था. ठंड़े मौसम के कारण लोगों को काफी राहत मिली थी. लेकिन बिहार के मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
bihar weather summer today

पटना मौसम समाचार( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले दो हफ्ते से मौसम सुहाना बना हुआ था. पिछले सप्ताह कई इलाकों में बारिश हुई थी, जिससे मौसम ठंड़ा बना हुआ था. ठंड़े मौसम के कारण लोगों को काफी राहत मिली थी. लेकिन बिहार के मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है. पिछले दो दिनों में तापमान में एक बार फिर गिरावट आई है, जिसके कारण बिहार के लोगों को एक बार फिर भीषण गर्मी के साथ-साथ लू और लू का भी सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि ऐसी स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है और मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की भी संभावना जताई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी के निधन पर फफक-फफक कर रो पड़े अश्विनी चौबे, जानें क्या कहा?

अब गर्मी और बढ़ाएगी लोगों की परेशानी

इसके साथ ही आपको बता दें कि पटना स्थित मौसम विभाग केंद्र के निदेशक सुनील नारायण थुल ने बताया कि, ''19  मई तक बिहार के अधिकांश शहरों में हॉट डे और लू की स्थिति रहेंगी. हॉट डे और लू की स्थिति के कारण गर्मी से लोगों की परेशानी बढ़ने वाली है.'' बता दें कि मौसम विभाग ने कहा है कि, ''आने वाले दो - तीन दिनों में 2°C से 3°C तापमान बढ़ेगा. जिसको देखते हुए  मौसम विभाग ने  येलो अलर्ट भी जारी किया है.'' साथ ही मौसम विभाग ने भी लोगों से अपील की है कि घर से बाहर निकलते समय अपने साथ पानी की बोतल जरूर रखें.

मौसम विभाग ने लोगों को दी चेतावनी 

आपको बता दें कि पटना स्थित मौसम विभाग केंद्र के निदेशक सुनील नारायण थुल ने बताया कि, ''मौसम में बड़ा बदलाव होने वाला है. बारिश होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. लेकिन बिहार में 16 मई से 19 मई तक हॉट डे और लू की स्थिति बनने वाली है.'' वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के कई जिलों में तापमान 40°C के पार जा सकता है. साथ ही मौसम विभाग ने 16 से 19 मई से  येलो अलर्ट जारी किया है. येलो अलर्ट को देखते हुए लोगों को काफी एहतियात बरतने की जरूरत है. घर से बाहर सिर्फ जरुरी काम से निकले और जितना हो सके खुद को हाइड्रेट रखें. 

HIGHLIGHTS

  • बिहार में फिर चढ़ने वाला है पारा
  • लोगों को झेलना पड़ेगा भीषण गर्मी
  • देश के कई राज्यों में फिर बढ़ेगी गर्मी

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar weather bihar weather news bihar weather updates Patna Weather News Patna Weather Update Patna News patna weather Bhojpur Bihar Weather Patna weather forecast patna weather today bihar weather today IMD bihar Bihar Patna weather Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment