Advertisment

Bihar Weather Update Today: उत्तर भारत में बढ़ गई ठंड, कोहरे का लोगों पर टॉर्चर; इन जिलों में और गिरेगा पारा

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार अपना रुख बदल रहा है. वहीं, उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिससे सुबह और शाम के समय तापमान में भारी गिरावट हो रही है और धुंध और कोहरा छाया हुआ है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
weather News

उत्तर भारत में बढ़ गई ठंड( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार अपना रुख बदल रहा है. वहीं, उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिससे सुबह और शाम के समय तापमान में भारी गिरावट हो रही है और धुंध और कोहरा छाया हुआ है. वहीं, चक्रवात का असर खत्म होते ही बारिश तो रुक गई है, लेकिन राज्य में पारे में गिरावट जारी है. शनिवार को पटना में तापमान में गिरावट आयी. वहीं, बदलते मौसम को लेकर पटना मौसम विभाग के मुताबिक, दिन में मौसम साफ रहेगा और बारिश की तीव्रता भी बढ़ेगी.

Advertisment

वहीं आपको बता दें कि, पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, राज्य में पश्चिमी और उत्तर पश्चिमी हवाओं का प्रवाह सतह से 5.8 किमी ऊपर तक जारी है. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा. साथ ही बिहार के उत्तर, दक्षिण पश्चिम और दक्षिण मध्य भागों के जिलों में एक-दो स्थानों पर सुबह में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है. बता दें कि अगले तीन दिनों में राज्य के न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2 से 4 डिग्री की कमी आने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहारवालों को मिलेगा ठंड का टॉर्चर, अगले कुछ दिनों में बारिश का अलर्ट

इसके साथ ही आपको बता दें कि पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी दिख रहा है. मौसम में बदलाव और ठंडी हवाओं के कारण अचानक ठंड बढ़ गई और लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं. वहीं बिहार में अब सूरज निकलने लगा है. राज्य के अधिकांश जिलों में सुबह धूप निकलेगी लेकिन शाम होते-होते पारा गिरना शुरू हो जायेगा. बता दें कि दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी और रात के तापमान में गिरावट होगी, खासकर सुबह और शाम के वक्त लोगों को तेज कंपकंपी महसूस हो सकती है. साथ ही बिहार में शनिवार-रविवार को सुबह में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है, इससे लोगों की परेशानी बढ़ सकती है.

वहीं आपको बता दें कि ''अगले 5 दिनों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है. बता दें कि आज का अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. अधिकांश भागों में धूप रहेगी.''

HIGHLIGHTS

  • बिहार के कई जिलों में और गिरेगा पारा
  • उत्तर भारत में बढ़ गई ठंड
  • कोहरे का लोगों पर टॉचर

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar weather bihar weather news Patna Weather News Patna News Weather Forcast Today Patna Breaking News Bihar Weather Updatete News IMD Winter Alert
Advertisment