Advertisment

Bihar Weather Forecast 15 April: 15 अप्रैल के बाद बदलेगा मौसम का मिजाज, जारी किया गया अलर्ट

बिहार में मौसम ने एक बार फिर से करवट लिया है. शनिवार को प्रचंड गर्मी के बाद लोगों को रविवार को हल्की राहत मिली तो वहीं सोमवार को भी लोगों को गर्मी नहीं सताएगी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
BIHAR RAIN

15 अप्रैल के बाद बदलेगा मौसम का मिजाज( Photo Credit : फाइल फोटो)

Bihar Weather Forecast 15 April: बिहार में मौसम ने एक बार फिर से करवट लिया है. शनिवार को प्रचंड गर्मी के बाद लोगों को रविवार को हल्की राहत मिली तो वहीं सोमवार को भी लोगों को गर्मी नहीं सताएगी. मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी और अरब सागर की ओर से नमी वाली हवाएं चल रही हैं, जो बिहार की तरफ आ रही है. जिसका असर बिहार की दक्षिण इलाकों पर पड़ता दिख सकता है और राजधानी पटना सहित कई जिलों में वृद्धि भी दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग की मानें तो सोमवार के बाद एक बार फिर से प्रदेश के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही बिहार के दक्षिणी क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- चारा खाने वाला परिवार मटन और मछली कैसे खा गया?- राजनाथ सिंह

15 अप्रैल के बाद बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 17 अप्रैल को गया में बारिश की आशंका है. बता दें कि होली के बाद से ही मौसम ने अचानक से करवट ली और गर्म हवाएं व धूप ने लोगों का घर से बाहर निकलना तक मुश्किल कर दिया. रविवार की सुबह आसमान में घने बादल देखने को मिला. वहीं, सोमवार को उत्तर बिहार के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. कुछ इलाकों में तेज हवाएं और ओला गिरने की भी संभावना जताई गई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- चिराग ने ली तेजस्वी की चुटकी, कहा- लोकसभा चुनाव में विधानसभा का मेनिफेस्टो

एक बार फिर से बढ़ेगा मौसम का तापमान

15 अप्रैल को सीवान, छपरा, गया, जहानाबाद, नालंदा, औरंगाबाद, लखीसराय, शेखपुरा, मुंगेर, अरवल और सीवान में ग्रम हवा के साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. इसके साथ ही आने वाले पांच दिनों में दिन के तापमान में 2-4 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. उत्तर पश्चिम भारत में 12 अप्रैल को एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से यूपी समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदला. जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 15 अप्रैल के बाद बदलेगा मौसम का मिजाज
  • एक बार फिर से बढ़ेगा तापमान
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

Source : News State Bihar Jharkhand

बिहार मौसम Bihar Weather Forecast 15 April बिहार समाचार बिहार वेदर Weather Forecast Bihar Weather
Advertisment
Advertisment