Advertisment

Bihar Weather Forecast: इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

बिहार वासियों के लिए राहत भरी खबर आई है. भीषण गर्मी के बाद राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकतर जिलों में बुधवार को बारिश के आसार हैं. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
rain

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार वासियों के लिए राहत भरी खबर आई है. भीषण गर्मी के बाद राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकतर जिलों में बुधवार को बारिश के आसार हैं. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने उत्तर बिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही दक्षिण बिहार के भी कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, बारिश के साथ ही आंधी को लेकर भी सूचित किया गया है. कई जगहों पर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका जताई गई है. आंधी और बारिश के साथ ही ठनका यानी वज्रपात की भी संभावना है. वहीं, लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. पटना समेत प्रदेश के 34 जिलों में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- चुनाव के बीच CM नीतीश को बड़ा झटका, JDU के इस नेता ने दिया इस्तीफा

बारिश की वजह से प्रदेश के तापमान में गिावट के आसार हैं. बारिश के बाद भी मंगलवार को दिन उमस भरा रहा. दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. बीते 24 घंटे में पटना में 4, भागलपुर में 2.4, पश्चिमी चंपारण 4.9, पूर्वी चंपारण में 4.6, मुजफ्फरपुर में 2.7, पूर्णिया में 89.5 गोपालगंज में 6.3, अरवल में 1.7, जहानाबाद में 16.2, मुंगेर में 0.4 और खगड़िया में 2.5 मिलीमीटर बारिश हुई. 

इन जिलों में आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Advertisment

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को मधुबनी, समस्तीपुर, दरभंगा, सुपौल, सहरसा, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया, किशनगंज, सारण, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सीवान, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी और कटिहार में बारिश, आंधी और वज्रपात की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में जारी किया गया येलो अलर्ट

बिहार के बक्सर, रोहतास, कैमूर, अरवल, नवादा, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, शेखपुरा, मुंगेर, जमुई, भागलपुर, खगड़िया, लखीसराय और बांका में बारिश, वज्रपात और आंधी का येलो अलर्ट जारी किया गया है. अब देखना यह है कि प्रदेश वासियों को इससे राहत मिलती है या नहीं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • गर्मी से मिलेगी बिहार वासियों को राहत
  • इन जिलों में आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट
  • इन जिलों में जारी किया गया येलो अलर्ट

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna weather IMD Bihar Bihar weather forecast Bihar Weather rain in Bihar hindi news
Advertisment
Advertisment