Advertisment

Bihar Weather Update Today: बिहार में इस दिन से शुरू होगी भारी बारिश, 24 जिलों में अलर्ट जारी

बिहार में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन आज से बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar weather

शुरू होगी भारी बारिश( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन आज से बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है, इसकी वजह से पूर्वी पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सारण, सीवान, मधुबनी, बेगूसराय, सीतामढ़ी, बक्सर, रोहतास सहित सभी जिलों के अधिकांश हिस्से में 4 से 13 एमएम बारिश होने के आसार हैं. वहीं, पटना, गया, नालंदा, नवादा में कुछ जगहों पर बारिश हो रही है. इस दौरान बिहार के सभी जिलों में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में अच्छी बारिश के लिए अभी आठ दिनों तक इंतजार करना होगा. राजधानी पटना समेत राज्य के सभी हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय होने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. सीमांचल इलाके में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल दक्षिण-पश्चिम मॉनसून बक्सर से होकर गुजर रहा है. वहीं, अगले 2 दिनों के दौरान राज्य के बाकी हिस्सों में भी मानसून पहुंच सकता है.

Advertisment

आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक आज पटना और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है. इससे अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है, जबकि शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ी.

यह भी पढ़ें: पटना: BJP नेता की गाड़ी ट्रक से टकराई, गंभीर रूप से हुए घायल

इसके साथ ही मौसम विभाग आंकड़े के अनुसार, किशनगंज में 145.2 मिमी, किशनगंज के दिघलबैंक में 118.4 मिमी, मधुबनी के जयनगर में 109.6 मिमी, सुपौल के छतरपुर में 82.0 मिमी, किशनगंज के बहादुरगंज में 81.2 मिमी बारिश हुई जबकि अररिया के सिकटी में 44.6 मिमी, सुपौल के भीमनगर में 42.4 मिमी, सुपौल के मरौना में 37.0 मिमी, सुपौल के निर्मली में 36.8 मिमी, सुपौल के त्रिवेणीगंज में 24.4 मिमी, सीतामढ़ी के सुरसंड में 23.4 मिमी, अररिया के फारबिसगंज में 23.2 मिमी बारिश हुई है. पश्चिमी चंपारण के रामनगर में 67.2 मिमी, अररिया के रानीगंज में 66.6 मिमी, अररिया में 64.6 मिमी, किशनगंज के तैबपुर में 62.2 मिमी, सुपौल के बीरपुर में 60.0 मिमी, सीतामढ़ी के ढेंगराघाट में 60.0 मिमी, किशनगंज के टेढ़ागाछ में 58.2 मिमी.

Advertisment

साथ ही पिछले 24 घंटों के दौरान औरंगाबाद सबसे गर्म रहा है, यहां अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पटना 38.4 डिग्री, गया 38.3 डिग्री, नालंदा 37. 8 डिग्री, नवादा से 37.5 डिग्री,भोजपुर 39 डिग्री, वैशाली 35.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में इस दिन से शुरू होगा भारी बारिश
  • आज से जिलों में हल्के बादल छाए रहेंगे
  • बिहार के 24 जिलों में अलर्ट जारी 
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

imd weather forecast Monsoon in Bihar Bihar weather report weather report Patna News bihar monsoon bihar weather news Bihar News aaj ka mausam Rain alert bihar monsoon start date Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment