Advertisment

Weather Breaking Today: बिहार में लगातार बदल रहा मौसम का मिजाज, ठंड को लेकर IMD ने दी नई जानकारी

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, राजधानी समेत प्रदेश भर में मौसम का मिजाज बदल गया है, पूर्वा ने जोर पकड़ा तो कई जिलों में बादल छा गए. साथ ही तापमान में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
weather

बदल रहा मौसम का मिजाज( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Weather Breaking Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, राजधानी समेत प्रदेश भर में मौसम का मिजाज बदल गया है, पूर्वा ने जोर पकड़ा तो कई जिलों में बादल छा गए. साथ ही तापमान में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है. पटना सहित 22 शहरों में न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गयी और बाकी के शहरों में आंशिक गिरावट दर्ज की गयी. वहीं, पटना का न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री बढ़त के साथ 21.1 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं अगर बात करें बिहार के लोगों की तो, बदलते मौसम से काफी परेशान हैं. पुरवा का जोर, बदरा चहुंओर से लोग परेशान हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- शाह के दौरे से पहले पोस्टर को लेकर चर्चा, गिरिराज सिंह 'कृष्ण' तो सम्राट चौधरी 'अर्जुन'

जानें आज के मौसम का हाल ?

आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में पूर्वा हवा के प्रभाव से कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं इनके प्रभाव से मौसम शुष्क एवं आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं। शनिवार को भी पटना समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में कोहरे के साथ बादलों की आवाजाही रहेगी. बता दें कि हल्के कोहरे का असर हिमालय की तलहटी से सटे इलाकों के अलावा गांवों के आसपास भी देखने को मिलेगा.

publive-image

ठंड में होगा गर्मी का एहसास

इसके साथ ही आपको बता दें कि मौसम वैज्ञानिक रवींद्र कुमार ने बताया कि पुरवा के कारण नवंबर में अगले एक सप्ताह तक अपेक्षित ठंड नहीं पड़ेगी. इस दौरान लोगों को हल्की गर्मी का एहसास होगा. हालांकि सुबह-शाम कंपकंपी रहेगी. तापमान में उतार-चढ़ाव को देखते हुए बच्चों और बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है.

उत्तर बिहार में कुहासे का कहर

सके साथ ही आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम और निकटवर्ती दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी में मौजूद निम्न टर्फ रेखा अब दक्षिण पश्चिम और समीपवर्ती पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर औसत समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक फैली है. इन मौसमी कारकों के प्रभाव से आज प्रदेश के कुछ जिलों में कहीं-कहीं हल्के बादल छाए रहने की संभावना है, जबकि कुछ जिलों में कोहरे की स्थिति बनी रहेगी. उत्तर बिहार के जिलों में हल्का कोहरा छाये रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार निकालेगी 11,0000 शिक्षक पदों के लिए वैकेंसी, BJP ने दी प्रतिक्रिया

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बिहार में लगातार बदल रहा मौसम का मिजाज 
  • ठंड को लेकर IMD ने दी नई जानकारी
  • आने वाले एक हफ्ते तक नहीं महसूस होगी अपेक्षित ठंड

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna Weather News Patna News Weather News Patna Today News Patna Breaking News Bihar Today News Bihar News Patna Hindi News
Advertisment
Advertisment