Advertisment

Bihar Weather Today: 11 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ठनका और आंधी की चेतावनी

Bihar Weather Today: बिहार में झमाझम बारिश शुरू हो चुका है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने 11 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
RAINING

11 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट( Photo Credit : फाइल फोटो)

Bihar Weather Today: बिहार में मानसून की एंट्री हो चुकी है. जून महीने में सामान्य से कम बारिश रिकॉर्ड की गई. वहीं, राजधानी पटना समेत बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. हालांकि जुलाई महीने में अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है. कमजोर मानसून के बाद अब मानसून भी मजबूत हो चुका है. बिहार के सीमांचल के साथ ही उत्तरी भागों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- संजय झा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए JDU के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष

11 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

IMD रिपोर्ट की मानें तो बिहार के खगड़िया, कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, बांका और सीवान में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही लोगों से मौसम विभाग ने अपील की है कि बारिश के दौरान पेड़ व बिजली के खंभे, खेत-खलिहान में जाकर ना छिपे. इन जगहों पर बारिश के साथ ठनका, वज्रपात और 30-40 किमी प्रति घंटे हवा की रफ्तार बताई जा रही है. 

Advertisment

इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

बिहार के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. जिसमें गोपालगंज, रोहतास, अरवल, बक्सर, भभुआ और औरंगाबाद शामिल है. बारिश की वजह से प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. मानसून की दस्तक के साथ ही प्रदेश में खेती शुरू हो चुकी है. किसानों के चेहरे पर खुशी देखने लाइक है. बिहार के साथ-साथ पड़ोसी राज्य झारखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी मानसून की दस्तक हो चुकी है. वहीं, इसके साथ ही देशभर के लगभग सभी राज्यों में मानसून की दस्तक हो चुकी है. राष्ट्रीय राजधानी समेत हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तटीय इलाकों और पहाड़ों पर भी मौसम का मिजाज बदल चुका है और लोगों को गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बिहार में ठनका और आंधी की चेतावनी
  • 11 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट
  • मौसम विभाग ने दी घर से बाहर ना निकलने की सलाह

Source : News State Bihar Jharkhand

Orange alert in Bihar Patna weather Weather News Bihar Weather IMD WEATHER Monsoon Rain Rain alert BIHAR SAMACHAR Bihar Weather Today Bihar News Bihar Monsoon Rain Bihar weather forecast
Advertisment
Advertisment