Advertisment

पूरे बिहार में बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट, उमस भरी गर्मी से लोग परेशान

बिहार में लगातार भीषण गर्मी के बाद अब मानसून के दस्तक देते ही चारों तरफ बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है. बता दें कि अगले 3 दिनों तक कई जिलों में बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
bihar weather update

बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में लगातार भीषण गर्मी के बाद अब मानसून के दस्तक देते ही चारों तरफ बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है. बता दें कि अगले 3 दिनों तक कई जिलों में बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट है. मौसम विभाग लगातार बिहार के कई जिलों में भारी अलर्ट जारी कर रहा है, लेकिन दोपहर तक कहीं भी बारिश नहीं हुई. प्रदेश में अब तक 29 फीसदी कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने आज राज्य के सभी जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की है, साथ ही 11 जुलाई को किशनगंज, अररिया और पूर्णिया में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं 12 जुलाई को सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज और मधेपुरा में भारी बारिश की चेतावनी है. साथ ही पूर्णिया, कटिहार और सहरसा में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: First Sawan Somwar: शिवालयों में भक्तों की लगी लंबी कतारें, हर-हर महादेव और बोलबम के जयघोष

23 जिलों में तापमान में बढ़ोतरी

इसके साथ ही रविवार को 23 जिलों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. पटना समेत कई शहरों में उमस भरी गर्मी ने एक बार फिर लोगों को परेशान कर दिया. साथ ही गया, भागलपुर नवादा, शेखपुरा समेत कई शहरों के अधिकतम तापमान में सामान्य से एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. इसके साथ ही जिन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, किशनगंज, अररिया और सीतामढी शामिल हैं. मौसम विभाग ने सोमवार को राज्य के अधिकांश जिलों में गरज-चमक के साथ आंशिक बारिश की चेतावनी जारी की है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: मुंगेर: 170 किलो की मां दुर्गा की डोली को कांवर पर लेकर निकले कांवरिए, नजारा देख दंग रह गए लोग

HIGHLIGHTS

  • पूरे बिहार में बारिश और बिजली का अलर्ट
  • इन जिलों में होगी भारी बारिश 
  • अब तक 29 फीसदी कम हुई बारिश
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

imd weather forecast weather report Weather News Bihar Weather bihar rainfall bihar weather today IMD bihar Rain alert India Meteorological Department Bihar Weather Update Bihar Weather Today
Advertisment
Advertisment