Advertisment

Bihar Weather Update: बिहार में बेमौसम बारिश से किसान मायूस, 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

बिहार के मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से आंधी और बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने बदलते मौसम को देखते हुए सोमवार को भागलपुर, पूर्वी चंपारण और पूर्णिया समेत पांच जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Weather Update Today

मौसम विभाग बिहार( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार के मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से आंधी और बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने बदलते मौसम को देखते हुए सोमवार को भागलपुर, पूर्वी चंपारण और पूर्णिया समेत पांच जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही पूर्वी और उत्तरी बिहार के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना हैं. प्रदेश भर में बादलों की आवाजाही से कहीं-कहीं छिटपुट बारिश की भी संभावना है. वहीं राजधानी पटना में भी सोमवार को गरज के साथ 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. साथ ही राज्य भर में तेज हवाओं के साथ-साथ कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी संभावना है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Bihar Politics : अशोक चौधरी के बयान पर सियासी घमासान, ओवैसी भी दिखा रहे तल्ख तेवर

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के भीतर पूर्वी चंपारण, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वानुमान के मुताबिक, गुरुवार को पूरे राज्य में 20 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा चलने के साथ-साथ गरज और बिजली गिरने की संभावना रहेगी. इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि, ''मौसम खराब होने पर खुले में न निकलें और पक्के मकानों या इमारतों की शरण लें और ज्यादा कोशिश करें घर में रहें. साथ ही बहार में फसे हुए लोग बारिश से बचने के लिए किसी पेड़ या खंभे के नीचे न खड़े रहें.''

साथ ही बता दें कि बिहार में पिछले दो-तीन दिनों से मौसम अलग-अलग बदलाव देखने को मिल रहा है. कभी बहुत गर्मी हो जाती है तो कभी बारिश से ठंड बढ़ जाती है,जिससे किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही प्रदेश भर में हाल ही में आई आंधी, बारिश और ओलावृष्टि से रबी की फसल को नुकसान पहुंचा है, जिसको लेकर किसान काफी उदास दिख रहे हैं. बता दें कि रविवार को पटना, गोपालगंज, मधेपुरा, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और जमुई जिलों में बारिश और आंधी का असर देखा गया है. पटना में जहां 5 मिमी बारिश हुई, वहीं गोपालपुर के बैकुंठपुर में 82 मिमी बारिश हुई.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बिहार में बेमौसम बारिश लोग परेशान
  • पिछले दो-तीन दिनों से जामकर हो रहे बारिश 
  • मौसम विभाग ने 5 जिलों में जारी किया हाई अलर्ट 

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Weather News News in Hindi IMD Bihar Bihar weather forecast Bihar Weather Bihar weather alert hindi news Breaking Bihar Weather Update Today Bihar News Bihar Weather Today
Advertisment
Advertisment