Advertisment

Bihar Weather Update: बिहार वासियों के लिए खुशखबरी, इस दिन से होगी झमाझम बारिश

बिहार वासियों को जल्द गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग की मानें तो 15 जून को राज्यभर में आंधी और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
RAINING

बिहार वासियों के लिए खुशखबरी( Photo Credit : फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: देश के कुछ हिस्सों में मानसून का आगमन हो चुका है. वहीं, कई जगहों पर लोग अब भी बारिश का इंतजार कर रहे हैं. देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप जारी है तो कुछ जगहों पर लोगों को गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही है. कहीं बारिश है तो कहीं लोग भीषण गर्मी की चपेट में हैं. बिहार में भी लोग भीषण गर्मी और हीटवेव की चपेट में हैं. गर्मी के प्रकोप को देखते हुए सरकारी स्कूलों की छुट्टियां भी बढ़ा दी गई. प्रदेश में अगले 24-48 घंटे के भीतर बारिश की दस्तक हो सकती है. मौसम विभाग ने 15 जून को राज्यभर में आंधी और वज्रपात का येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. साथ ही सीमांचल, कोसी और पूर्वी बिहार के भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. राज्यभर में 15 जून से बारिश संबंधी गतिविधियां बढ़ सकती है, जिसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और प्रदेशवासियों को भारी गर्मी से राहत मिलेगी. IMD की मानें तो अगले 5 दिनों में दक्षिण बिहार को छोड़कर राज्यभर के अन्य हिस्सों में गर्मी से राहत मिलेगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- उपचुनाव: बिहार में फिर शुरू हुई चुनावी लहर, इस बार RJD के लिए कड़ी चुनौती

बिहार में इस तारीख को होगी मानसून की दस्तक

मौसम विभाग की मानें तो 15 जून को सुपौल, सहरसा, किशनगंज, पूर्णिया, मधेपुरा और कटिहार समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ ही बारिश दर्ज की जाएगी. हालांकि राजधानी पटना समेत वैशाली, गया, औरंगाबाद, रोहतास, छपरा, भोजपुर समेत अन्य जिलों में हीटवेव की स्थिति बनी रह सकती है. राज्यभर में 17 जून से मौसम में बदलाव की संभावना जताई गई है. साथ ही मौसम विभाग ने राज्यभर में वज्रपात और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की भी बारिश दर्ज की जा सकती है.  

जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

मौसम विभाग की मानें तो अगले 4-5 दिनों में सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना जताई है. IMD की जारी रिपोर्ट के अनुसार, मानसून 10-15 जून के बीच पूरे बंगाल और पूर्वी बिहार तक दस्तक पहुंचेगा. अब देखना यह है कि बिहारवासियों को भीषण गर्मी और हीटवेव से कब तक राहत मिलती है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में होगी झमाझम बारिश
  • इस तारीख को होगी मानसून की दस्तक
  • मौसम विभाग ने दी जानकारी

Source : News State Bihar Jharkhand

IMD Weather Update Weather Updates monsoon update Delhi Rain Forecast today weather update Weather Update weather update today Rain alert Latest weather update बिहार मौसम अलर्ट बारिश अलर्ट India Weather Update Bihar Weather Update बारिश पूर्वानुमान
Advertisment
Advertisment