Advertisment

Bihar Weather Update: गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार में गर्मी का कहर जारी है. प्रदेश के दक्षिण-पूर्वी भाग से होते हुए तराई वाले 16 जिलों के साथ ही सोमवरा को कई जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
summer weather

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट( Photo Credit : फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार में गर्मी का कहर जारी है. प्रदेश के दक्षिण-पूर्वी भाग से होते हुए तराई वाले 16 जिलों के साथ ही सोमवरा को कई जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. बिहार-झारखंड सहित पूरा उत्तर भारत गर्मी से परेशान है. हीट वेब की चपेट में अब तक की लोग आ चुके हैं. वहीं, बढ़ता तापमान हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहा है. रविवार अब तक का सबसे हॉट दिन रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रचंड गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है. भयंकर गर्मी के बीच हल्की बारिश से भी लोगों को थोड़ी राहत मिली है. बांका में देर शाम हल्की बारिश दर्ज की गई. वहीं, कुछ प्रदेशों में बादलों की आवाजाही की वजहसे उमस भरी गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election 2024: पांचवें चरण में 80 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर, इन चेहरों पर चर्चा

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

बता दें कि मौसम विभाग के जारी रिपोर्ट के अनुसार राजधानी पटना व उसके आसपास के इलाकों का मौसम शुष्क बना रहेगा. साथ ही दक्षिणी भागों के कई जिलों में जैसे बांका, पूर्णिया, नवादा, गोपालगंज और भागलपुर में लू की चेतावनी भी जारी की गई है. वहीं, अररिया, किशनगंज में आंधी-पानी के साथ ही वज्रपात की चेतावनी दी गई है. IMD की जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल की खाड़ी की ओर होने की वजह से पटना समेत कई जिलों में आंधी-पानी के आसार बने हुए हैं. यह संभावना 19-23 मई तक के लिए जताई गई है.

Advertisment

कई क्षेत्रों में लू की चेतावनी तो कहीं हो सकती है बारिश

IMD द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बारिश से ज्यादा हीट वेव से लोगों की हालत खराब होने वाली है. सोमवार को 14 जिलों में लू की चेतावनी जारी की गई है. जिसमें भोजपुर, रोहतास, नालन्दा, औरंगाबाद, बक्सर, भभुआ, लखीसराय, अरवल, जहानाबाद, पटना,  नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय और  गया शामिल है. वहीं, दक्षिण-पूर्वी भाग के मधेपुरा, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, बांका समते तराई क्षेत्र शिवहर, अररिया, मधुबनी, किशनगंज, सीतामढ़ी, सुपौल, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, वैशाली और मुजफ्फरपुर में हल्की बारिश के आसार हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड
  • मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
  • इन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश

Source : News State Bihar Jharkhand

Banka Rain Bihar Weather Weather Update Weather Forecast heat wave bihar heat wave Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment