Advertisment

बिहार के 13 जिलों में सुबह से हो रही है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, पिछले मंगलवार (13 फरवरी) से बिहार के मौसम में बदलाव हुआ है, राज्य के ज्यादातर जिलों में, खासकर दक्षिण बिहार के सभी जिलों में हल्की बारिश हो रही है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
weather22

13 जिलों में बारिश( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, पिछले मंगलवार (13 फरवरी) से बिहार के मौसम में बदलाव हुआ है, राज्य के ज्यादातर जिलों में, खासकर दक्षिण बिहार के सभी जिलों में हल्की बारिश हो रही है. बता दें कि आज बुधवार (14 फरवरी) को भी राज्य के अधिकांश जिलों में गरज के साथ बारिश हो रही है. अब तूफान की भी आशंका है. गुरुवार (15 फरवरी) तक ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है. बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, आज सुबह से ही राजधानी पटना समेत औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, नालंदा, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, बेगूसराय, सीवान, सारण, लखीसराय जिले में रुक-रुककर हल्की बारिश हो रही है. साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए इन जिलों के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

Advertisment

आपको बता दें कि मंगलवार को राज्य के कई जिलों में बारिश हुई, खासकर दक्षिण बिहार के ज्यादातर जिलों में हल्की या मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं मंगलवार को सुबह 12 बजे के पहले के रिकॉर्ड के मुताबिक, सबसे ज्यादा रोहतास के दिनारा में 9.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई जबकि रोहतास के नौहट्टा में 6.2, सीवान के दरौली में 4, औरंगाबाद में 3.5, गया के डुमरिया में 3.4, गया के टेकारी में 3.4, बक्सर में 3.2, पटना में 3 मिलीमीटर, गया के शेरघाटी में 2.6, छपरा में 2.6, भभुआ में 2.5, औरंगाबाद के बारुण में 2.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

बारिश हुई लेकिन तापमान में कोई बदलाव नहीं

आपको बता दें कि इसके अलावा मुजफ्फरपुर, वैशाली, भोजपुर, अरवल, जहानाबाद, समस्तीपुर, नालंदा, नवादा, बेगुसराय और शेखपुरा में हल्की या मध्यम बारिश दर्ज की गई है. वहीं प्रदेश में थोड़ी बारिश हुई है लेकिन इसके कारण तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. साथ ही मंगलवार को सबसे अधिक तापमान मोतिहारी में 28.6 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम तापमान किशनगंज में 7.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि मंगलवार को राजधानी पटना में भी बारिश हुई लेकिन तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ. पटना का अधिकतम तापमान 4 डिग्री गिरावट के साथ 23.5 डिग्री सेल्सियस रहा. साथ ही न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस रहा. आज बुधवार को भी तापमान में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी पेश करेंगे अपना पहला बजट, जानें आज विधानसभा में और क्या होगा खास?

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बारिश के बीच आज मनेगा Valentine's Day
  • बिहार के 13 जिलों में सुबह से हो रही बारिश
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar weather bihar weather news IMD Alert For Rain Rain in 2024 Patna Weather News Patna Weather Update Patna News Hind IMD Patna bihar weather today IMD bihar Weather News Weather Forecast Patna Bihar Weather Update Bihar Weather Update Today Bihar News
Advertisment
Advertisment