Advertisment

Bihar Weather Update: भीषण गर्मी के चलते बिहार के इस जिले में स्कूलों की छुट्टी, जानिए मौसम का हाल

बिहार में भीषण गर्मी ने इस साल सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राजधानी पटना में तापमान 44 के पार जा चुका है. राज्य में अगले 5 दिन के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है.

author-image
Jatin Madan
New Update
bihar news

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में भीषण गर्मी ने इस साल सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राजधानी पटना में तापमान 44 के पार जा चुका है. राज्य में अगले 5 दिन के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है. जमुई, नवादा, औरंगाबाद, सुपौल में लू का प्रभाव देखने को मिल रहा है. भागलपुर, बक्सर, मुंगेर, खगड़िया में भी अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया. आपक बता दें कि बिहार के पटना, गया और बांका में पारा 44 डिग्री के पार पहुंच चुका है. तेज धूप के साथ गर्म हवाएं चल रही हैं. 

Advertisment

गया में ANMMCH का निरीक्षण

वहीं, गया में भीषण गर्मी और हीटवेव को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. डीएम त्यागराजन एसएम ने  ANMMCH का निरीक्षण किया और लोगों से व्यवस्था की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने ANMMCH में बनाए गए डेडिकेटेड हीट वार्ड का जायजा लिया. आपको बता दें कि हीट वार्ड में 100 बेड की व्यवस्था है. पूरे वार्ड को ठंडा रखा गया है, ताकि हीटवेव से पीड़ित मरीज का अच्छे से इलाज किया जा सके. इस निरीक्षण के दौरान डीएम ने हीटवेव से पीड़ित मरीजों के इलाज को लेकर पूरी जानकारी ली. निरीक्षण के दौरान डीएम ने सफाई में कमी होने पर इसे बेहतर बनाने के निर्देश दिए.

5वीं क्लास तक की छुट्टी

Advertisment

वहीं, मुजफ्फरपुर जिले में 20 से 22 अप्रैल तक 5वीं तक की क्लास की छुट्टी कर दी गई है. वहीं, बुधवार से राजधानी सहित पटना जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्र और प्री-स्कूल सुबह 10.45 बजे तक ही खुले रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : Bihar Weather Update Today: बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी, पारा 42 के पार; राजधानी के 25 शहरों में हीट वेव का अलर्ट

गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Advertisment

बिहार में भीषण गर्मी ने इस साल सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राजधानी पटना में तापमान 44 के पार जा चुका है और ज्यादातर शहरों में तापमान इसी के करीब है. एक तरफ जहां भीषण गर्मी की वजह से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर जिला प्रशासन की लापरवाही और उदासीनता उनकी परेशानी और बढ़ी हुई है. दरअसल पटना के ज्यादातर इलाकों में पीने के पानी का कोई इंतजाम जिला प्रशासन या नगर निगम की टीम की तरफ से नहीं किया गया है. आपको बता दें कि सार्वजनिक स्थल, बाजार में भी पीने के पानी का इंतजाम नहीं है. जिसकी वजह से आम आदमी बेहद परेशान है. यहां तक कि मरीन ड्राइव जहां रोजाना हजारों लोगों की भीड़ उमड़ती है. वहां भी पीने के पानी का कोई इंतजाम नहीं है. जिसकी वजह से यहां घूमने आने वाले लोग तो परेशान हैं. साथ ही यहां के दुकानदार भी बेहद परेशान हैं.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में अगले 5 दिन के लिए हीटवेव का अलर्ट
  • जमुई, नवादा, औरंगाबाद, सुपौल में लू का प्रभाव
  • भागलपुर, बक्सर, मुंगेर, खगड़िया में भी अलर्ट
  • मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

muzaffarpur-news Bihar School timing Bihar Weather Update Bihar Weather Update Today Bihar News
Advertisment
Advertisment