Bihar Weather Update Today: तापमान गिरा तो बिहार में बढ़ी ठंड, इन इलाकों में बारिश के आसार

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार अपना रुख बदल रहा है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में बिहार के तापमान में 1-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. राज्य के दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Weather Update Today22

बिहार में बढ़ी ठंड( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार अपना रुख बदल रहा है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में बिहार के तापमान में 1-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. राज्य के दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई. हालांकि, पूर्व हवा में नमी अधिक होने के कारण ठंड ज्यादा नहीं महसूस हुई. वहीं पिछले 24 घंटे में राज्य का सबसे अधिक अधिकतम तापमान मोतिहारी में 32.2 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम न्यूनतम तापमान बांका में 14.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Advertisment

आपको बता दें कि गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आज शुक्रवार को राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 21-23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बता दें कि दिन में आसमान साफ ​​रहेगा, जबकि कुछ जगहों पर आंशिक बादल छाए रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: Bihar Politics : गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार से की बड़ी अपील, कहा - अवैध मदरसे को जल्द करें बंद

इसके साथ ही आपको बता दें कि आईएमडी पटना के मुताबिक, अगले 24 घंटों में राज्य के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम हिस्सों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. प्रदेश के सारण, गोपालगंज, वैशाली, सीवान, समस्तीपुर, सहरसा, मुज़फ्फरपुर और खगड़िया जिले में कुछ जगहों पर हल्की बारिश के आसार है. वहीं बिहार के कई जिलों में सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ होगी.

वहीं आपको बता दें कि अगले पांच दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा, न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना है.बिहार में अगले 5-6 दिनों में अधिकतम तापमान 26-30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. बता दें कि हवा में नमी करीब 23% रहेगी, जो 8-10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. इस बीच हल्की और मध्यम बारिश की भी संभावना है, बता दें कि इसका मतलब साफ है कि दिसंबर महीने की शुरुआत अधिक ठंड के साथ होगी. उम्मीद है कि पूरे प्रदेश में ठंड और बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें: 'श्रीराम' का जिक्र कर VIP चीफ मुकेश सहनी का बड़ा बयान, सियासी गलियारों में मचा हड़कंप

HIGHLIGHTS

  • तापमान गिरा तो बिहार में बढ़ी ठंड
  • इन इलाकों में बारिश के आसार
  • अब कोहरे ने लोगों की बढ़ाई परेशानी

Source : News State Bihar Jharkhand

News in Hindi Patna News Weather News Weather Forcast Today bihar-news-in-hindi Patna Breaking News hindi news IMD Winter Alert Bihar Breaking News Bihar Weather Update Today
Advertisment