Advertisment

Bihar Weather Update Today: बिहारवासियों को अभी और झेलनी पड़ेगी गर्मी, इन जिलों में अलर्ट जारी

पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में मानसून लगातार बदलता नजर आ रहा है, जिसमें महज 112 मिमी बारिश हुई है. शहर के लोग जहां गर्मी से बेहाल हैं, वहीं गांव के लोग फसलों के लिए पानी की कमी से जूझ रहे हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Weather Update Today

अभी और झेलनी पड़ेगी गर्मी( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में मानसून लगातार बदलता नजर आ रहा है, जिसमें महज 112 मिमी बारिश हुई है. शहर के लोग जहां गर्मी से बेहाल हैं, वहीं गांव के लोग फसलों के लिए पानी की कमी से जूझ रहे हैं. राजधानी पटना की बात करें तो पिछले रविवार की शाम 6 बजे के आसपास ऐसा लगा कि बारिश होने वाली है, लेकिन कुछ देर बाद अचानक मौसम बदल गया और बारिश नहीं हुई. बिहार में आज राजधानी समेत राज्य के दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य, दक्षिण पूर्व हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा. कुछ इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का भी अनुमान है. इसके अलावा कई इलाकों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: तीसरी सोमवारी पर उमड़ी कांवरियों की भीड़, एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

इसके साथ ही पटना मौसम विज्ञान केंद्र से जारी आंकड़ों के मुताबिक फिलहाल राज्य में मॉनसून बेअसर हो गया है, यह स्थिति 28 जुलाई तक रहने की संभावना है. हालांकि, इस दौरान राज्य के कुछ जिलों में तापमान में बढ़ोतरी के कारण बिजली गिरने और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट पटना के अनुसार, रविवार को मौसम की ट्रफ लाइन जैसलमेर, दिशा, रतलाम, चंद्रपुर, गोपालपुर और उत्तरी अंडमान सागर से होते हुए दक्षिण-पूर्व की ओर गुजर रही थी.

यहां भी बारिश की कोई संभावना नहीं

Advertisment

आपको बता दें कि, उत्तर बिहार में मानसून कमजोर पड़ गया है. इस वजह से बारिश की संभावना ना के बराबर है. हालांकि, बावजूद इसके बिहार के कहीं-कहीं  इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश हो भी सकती है. साथ ही 26 जुलाई तक के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि इस दौरान उत्तर बिहार के जिलों में मानसून कमजोर रह सकता है, जिससे बारिश की संभावना नहीं है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार नहीं हो रही बारिश
  • अभी और झेलनी पड़ेगी गर्मी
  • कई जिलों में अलर्ट जारी
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Weather News Bihar weather report weather report Patna News Weather News bihar rainfall imd weather forecast bihar monsoon Rain alert
Advertisment
Advertisment