Advertisment

पटना समेत 17 जिलों के तापमान में गिरावट, दो दिन में और गिरेगा पारा

बिहार के मौसम में लगातार हो रहे बदलाव से अब लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, कहीं धूप तो कहीं आसमान में बादल छाए हुए हैं. पटना सहित प्रदेश में अगले दो दिनों के बाद तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट के साथ ठंड बढ़ने की संभावना है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Weather Update Today

17 जिलों के तापमान में गिरावट( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार के मौसम में लगातार हो रहे बदलाव से अब लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, कहीं धूप तो कहीं आसमान में बादल छाए हुए हैं. पटना सहित प्रदेश में अगले दो दिनों के बाद तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट के साथ ठंड बढ़ने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार अगले दो दिनों तक तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा. प्रदेश में पश्चिमी हवा की गति छह से आठ किमी प्रति घंटा रहेगी. मौसम विज्ञानी के अनुसार पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहने से आसमान मुख्यतः साफ रहेगा. राज्य के उत्तरी भागों में सुबह हल्का कोहरा छाने की संभावना है. साथ ही बीते 24 घंटों के दौरान रविवार को 9.0 डिग्री सेल्सियस के साथ गया शहर राज्य का सबसे ठंडा शहर रहा. वहीं, राजधानी का औसत न्यूनतम तापमान 0.9 डिग्री बढ़कर 11.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को सुपौल, फारबिसगंज, अररिया, कटिहार जिले के औसत न्यूनतम तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गयी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Crime News: सेल्फी लेना पति को पड़ा महंगा, कलयुगी पत्नी ने कर दिया ये हाल

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर शहर में प्रदूषण का स्तर रेड जोन में है. प्रदूषण का ग्राफ जिला स्कूल क्षेत्र में सबसे ऊपर और कलेक्ट्रेट में सबसे कम है. जानकारी के अनुसार रविवार को जिला स्कूल क्षेत्र का एक्यूआई 365, एमआईटी का एक्यूआई 357 और समाहरणालय का एक्यूआई 238 दर्ज किया गया. शहर में हो रहे निर्माण कार्य में मानकों की अनदेखी की जा रही है, जिससे उड़ रही धूल ने पूरे मामले को बिगाड़ दिया है. सड़क पर दौड़ रहे पुराने वाहन भी प्रदूषण बढ़ा रहे हैं. इसे रोकने के लिए प्रशासन द्वारा कोई ठोस उपाय नहीं किया जा रहा है.

इसके साथ ही रविवार को जिला स्कूल क्षेत्र में पीएम 2.5 की मात्रा सुबह छह बजे 372, सुबह नौ बजे 371, दोपहर 12 बजे 373, दोपहर तीन बजे 318 और शाम छह बजे 296 रही. साथ ही एमआइटी इलाके में सुबह 5 बजे 422, 9 बजे 422, दोपहर 12 बजे 324, शाम 3 बजे 322 और 6 बजे 150 पर रहा. वहीं, कलेक्ट्रेट क्षेत्र में पीएम 2.5 की मात्रा सुबह 6 बजे 200, सुबह 9 बजे 290, दोपहर 12 बजे 98 और शाम 6 बजे 87 रही.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पटना समेत 17 जिलों के तापमान में गिरावट
  • बिहार में बढ़ेगी ठंड
  • दो दिनों में और गिरेगा पारा

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Weather News bihar weather bihar weather news Bihar weather forecast Bihar Weather Summer Update Today Bhaga temperature in Patna heat record in Patna hindi news summer Bihar patna city weather forecast Breaking Bihar Weather Update Today Bihar News
Advertisment
Advertisment