Advertisment

नवादा में आकाशीय बिजली से 3 बच्चों की मौत, 2 घायल; इन जिलों में अलर्ट

बिहार में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब मानसून की दस्तक के बाद बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में लोगों को राहत मिलनी शुरू हो गई है. आज जमुई और शेखपुरा में जोरदार बारिश हुई है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Weather Update Today 32022

बिजली से 3 बच्चों की मौत( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब मानसून की दस्तक के बाद बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में लोगों को राहत मिलनी शुरू हो गई है. आज जमुई और शेखपुरा में जोरदार बारिश हुई है. शुक्रवार सुबह से ही पटना, जहानाबाद, गोपालगंज में भी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज राज्य के पांच जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से तीन युवकों की मौत हो गई है, जबकि 2 अन्य घायल हो गए हैं, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए विम्स पावापुरी रेफर किया गया है. ये घटना वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के आजमपुर गांव के खेत में घटी. वहीं, एक दिन की भारी बारिश से पटना के कई इलाकों में पानी भर गया है और सड़कें पानी में डूब गई हैं. लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लगातार बारिश को देखते हुए राजधानी के निजी स्कूल आज बंद हैं. करीब 2 घंटे की बारिश ने पटना नगर निगम की पोल खोल दी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Bihar Weather: बिहार के इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, आज होगी भारी बारिश

इसके साथ ही गुरुवार देर रात हुई भारी बारिश के कारण राजधानी के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है. राजेंद्र नगर, कदमकुआं, लोहानीपुर, नाला रोड समेत कई अन्य इलाकों में सड़क पर घुटने तक पानी भर गया है. अब लोगों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है. लोग घुटनों तक भरे गंदे पानी में भींग कर जाने को मजबूर हैं. पानी इस कदर भर गया है कि सड़क का किनारा भी नजर नहीं आ रहा है, चाहे पैदल यात्री हों या कार, हर कोई परेशान है. साथ ही मौसम विभाग ने आज पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण और गोपालगंज जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. इन जिलों में 90 मिमी तक बारिश होने की उम्मीद है, जबकि पटना, गया, नालंदा, नवादा, बक्सर, भोजपुर, अरवल समेत अन्य सभी जिलों में सामान्य बारिश होने की उम्मीद है.

इतने लोगों की गई जान

Advertisment

आपको बता दें कि बारिश में खेलने के दौरान शेखपुरा के राजोपुर गांव निवासी चंदन (8) और कबीरपुर गांव की बिपाशा (12) और जमुई के सिकंदरा निवासी दिलखुश (14) आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई. वहीं वज्रपात की चपेट में आने से फतेहपुर (गया) में किसान रामविलास यादव (50), हसनपुरा (सीवान) में वार्ड सदस्य चंद्रावती देवी (45) और पैना गांव (मधेपुरा) के मो. रेहान (35) की भी मौत हो गई.

इसके साथ ही राजधानी पटना में गुरुवार की दोपहर के साथ-साथ देर रात भी झमाझम बारिश हुई. दिनभर हुई बारिश के बाद यहां के तापमान में सामान्य से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. गुरुवार को तापमान 30 डिग्री से नीचे चला गया, 26.3 मिमी बारिश हुई, इस दौरान हवा की अधिकतम गति 40 किमी प्रति घंटा तक रही. मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी पटना में बारिश का अनुमान है, दिन भर बादल छाए रहने की संभावना है, जबकि अगले तीन दिनों तक राज्य में ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • नवादा में आकाशीय बिजली से 3 बच्चों की मौत
  • 2 लोगों की हालत गंभीर
  • पटना समेत कई शहरों में भरा पानी

Source : News State Bihar Jharkhand

imd weather forecast Bihar weather report Patna News India Meteorological Department Bihar Weather Breaking bihar weather forecast patna city weather forecast Bihar News Patna News Bihar Health Department bihar weather today IMD bihar Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment