Advertisment

अगले 48 घंटे में बिहार में दस्तक देगा मानसून, राजधानी में आज भी लू का कहर

बिहार के मौसम में लगातार हो रहे बदलाव से अब लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, कहीं धूप तो कहीं आसमान में बादल छाए हुए हैं. बता दें कि बिहार में लू और लू ने लोगों को बेहाल कर रखा है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Weather Update Today

बिहार में दस्तक देगा मानसून( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार के मौसम में लगातार हो रहे बदलाव से अब लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, कहीं धूप तो कहीं आसमान में बादल छाए हुए हैं. बता दें कि बिहार में लू और लू ने लोगों को बेहाल कर रखा है, लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि अगले 48 घंटों में राहत मिलेगी. वहीं, बिहार में 48 घंटे में मानसून दस्तक दे सकता है, हालांकि पटना में आज भी लू का प्रकोप जारी रहेगा. रविवार को मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में बिहार के उत्तरी हिस्सों के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. दूसरी तरफ पूर्वी-पश्चिमी और दक्षिणी बिहार में मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार उत्तर पश्चिम बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण में एक-दो स्थानों पर बारिश की संभावना है. वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि उत्तर मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी और शिवहर जिले में एक-दो जगहों पर बारिश होगी. बात करें उत्तर पूर्वी बिहार की तो सुपौल, अररिया, किशनगंज में भारी बारिश होगी, इसके साथ ही पूर्णिया और कटिहार जिले में एक-दो जगहों पर बारिश की संभावना है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में बरस रही आग, 44 डिग्री पर पहुंचा राजधानी का पारा; 11 जून तक हाई अलर्ट

आपको बता दें कि, दक्षिण पश्चिम बिहार और दक्षिण मध्य बिहार में भी मौसम शुष्क का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं मौसम विभाग ने दक्षिण पूर्व बिहार के भागलपुर जिले में एक-दो जगहों पर बारिश होने की जानकारी दी है. मौसम विभाग का कहना है कि पटना, सारण, शेखपुरा और औरंगाबाद जिलों में लू चलेगी. वहीं, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, भागलपुर और कटिहार जिले में बारिश की संभावना है. किशनगंज जिले में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ तेज बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञानी कुमार गौरव ने बताया कि केरल में मानसून पहुंच गया है. इसके साथ ही सिक्किम के कुछ हिस्सों में भी मानसून पहुंच गया है. आने वाले 24 से 48 घंटों में बिहार के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है.

इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में शेखपुरा 43.3, भोजपुर 43.3, औरंगाबाद 43.3 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म जिला रहा. वहीं पटना 43.1 डिग्री, वाल्मीकि नगर 42.5 डिग्री, मोतिहारी 42.6 डिग्री, नालंदा 42.5 डिग्री, जीरादेई 42.4 डिग्री, सबौर 40 डिग्री, जमुई 41.1 डिग्री, नालंदा 41.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अगले 48 घंटे में बिहार में दस्तक देगा मानसून
  • पटना में आज चलेगी हीट वेव
  • भोजपुर और औरंगाबाद रहा सबसे गर्म

Source : News State Bihar Jharkhand

IMD bihar meteorological d Bihar Weather News News in Hindi bihar weather bihar weather news IMD Bihar Bihar weather forecast Bihar Weather heat record in Patna patna city weather forecast Breaking Bihar Weather Update Today Bihar News Bihar Weather Today
Advertisment
Advertisment