Advertisment

समस्तीपुर में बारिश से लोगों को मिली राहत, बिहार की सड़कों पर भरा पानी

बिहार का मौसम जल्द ही बदलने वाला है, अब बिहार के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही बिहार के समस्तीपुर में पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान में करीब 5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar weather Update Today

बारिश से लोगों को मिली राहत( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार का मौसम जल्द ही बदलने वाला है, अब बिहार के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही बिहार के समस्तीपुर में पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान में करीब 5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. सोमवार की रात और मंगलवार की सुबह हुई झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. हालांकि, बारिश के कारण शहर और आसपास के इलाकों में कई जगहों पर सड़कों पर पानी जम गया, मौसम सुहावना होने के कारण सुबह की सैर करने वाले भी सड़कों पर नजर आए. वहीं सुबह रेनबो भी देखने को मिला, जिसे देख बच्चों में खुशी देखने को मिली.

Advertisment

publive-image

इसके साथ ही आपको बता दें कि, डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. गुलाब सिंह ने बताया कि, ''मंगलवार को भी जिले में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही बुधवार से फिर मौसम साफ होने की उम्मीद है. मानसून की सक्रियता कम होने की उम्मीद है. बता दें कि बारिश नहीं होने और मौसम साफ रहने से लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास होगा. अधिकतम तापमान 36-38 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है, न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Advertisment

24 घंटे में दर्ज हुआ 36.8 डिग्री तापमान

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान समस्तीपुर और बिहार के कई जिलों का अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से 4.6 डिग्री अधिक है, जिसके कारण सोमवार को दिनभर लोग गर्मी से परेशान रहे. बता दें कि वहां हो रहे तेज धूप से लोगों ने जलन महसूस की. ठंडा पानी, ईंख रस और अन्य पेय पदार्थ की दुकानें पुन: सज गई है. न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री रहा, इस दौरान दिन भर 3.5 किलोमीटर की रफ्तार से पुरवा हवा चली.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • समस्तीपुर में बारिश से लोगों को मिली राहत 
  • बिहार की सड़कों पर भरा पानी 
  • जिले में अचानक बढ़ गया था 6 डिग्री तापतान

Source : News State Bihar Jharkhand

imd weather forecast Breaking Hindi News bihar rainfall bihar weather forecast 15 days Samastipur News aaj ka mausam Samastipur News Today Bihar Weather Update breaking Bihar Weather Update Today Weather In Bihar
Advertisment
Advertisment