Advertisment

पटना समेत इन जिलों का चढ़ेगा पारा, जानें कितना रहेगा आपके शहर का तापमान?

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में अलग बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं, मंगलवार को दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम भारत के उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और बिहार में मौसम का मिलाजुला असर देखने को मिल सकता है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
weather today 14 24

बिहार मौसम विभाग( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में अलग बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं, मंगलवार को दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम भारत के उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और बिहार में मौसम का मिलाजुला असर देखने को मिल सकता है. बता दें कि दिल्ली से लेकर लखनऊ, पटना, जयपुर और चंडीगढ़ तक लोग भीषण गर्मी से परेशान रहेंगे. भारत मौसम विभाग के मुताबिक, इन राज्यों में मंगलवार को दिन में अधिकतम तापमान 38 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 26 से 30 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी के निधन पर फफक-फफक कर रो पड़े अश्विनी चौबे, जानें क्या कहा?

आज बारिश की संभावना

आपको बता दें कि पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आज 14 और कल 15 मई को अररिया, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, सुपौल, सहरसा और मधेपुरा जिलों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश का संभावना है. वहीं बाकी जिलों में बारिश की संभावना नहीं है. दक्षिण बिहार में फिलहाल गर्मी से राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं, लेकिन उत्तर बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है.

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि 19 मई को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, सुपौल, सहरसा और मधेपुरा में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं दक्षिण बिहार के जिलों में जैसे - पटना, गया, रोहतास, नालंदा, नवादा, जहानाबाद, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, आरा, बक्सर, रोहतास, अरवल, भभुआ, औरंगाबाद, भागलपुर, जमुई, मुंगेर, बांका और खगड़िया में तापमान 36 डिग्री के आसपास आ गया था, लेकिन आज और कल से इसमें बढ़ोतरी होने लगेगी और 16-17 मई को तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंच जाएगा.

बिहार में बदलने वाला है मौसम का मिजाज

आपको बता दें कि पुरे बिहार में जल्द मौसम बदलने वाला है. उत्तर बिहार में हल्की बारिश की संभावना है, जबकि दक्षिण बिहार में तापमान बढ़ेगा. लोगों को सलाह दी जाती है कि वे मौसम के अनुसार तैयार रहें और यदि आवश्यक हो तो सावधानी बरतें. साथ ही गर्मी से बचने के लिए पानी ज्यादा पिएं, हल्के कपड़े पहने और धूप में बाहर जाने से बचें. बारिश की स्थिति में अपने साथ छाता और रेनकोट रखना न भूलें। ऐसे में बिहार में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है, जहां एक तरफ कुछ जिलों में हल्की बारिश से राहत मिलेगी, वहीं दूसरी तरफ कुछ जिलों में गर्मी का प्रकोप बढ़ेगा. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पटना समेत इन जिलों का चढ़ेगा पारा
  • कल से बिहार में फिर सताएगी गर्मी
  • जानें कितना रहेगा आपके शहर का तापमान?

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar weather bihar weather news Bihar Weather News Bihar weather report Bihar News Breaking bihar weather forecast bihar weather updates Patna News patna gaya temprature update Hindi bihar weather today IMD bihar Patna Breaking News bihar heatwave update
Advertisment
Advertisment