Advertisment

Bihar Weather Update Today: पटना में अभी और होगी बारिश, 14 शहरों में बिजली समेत आंधी-तूफान का अलर्ट

Bihar Weather Update Today: बिहार में भीषण गर्मी के बाद पिछले बारह-तेरह दिनों से मौसम ने पलटी मार रखी है. मई के महीने में लोगों को चादर ओड़कर सोना पड़ रहा है. राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गुरुवार को गर्जना के साथ बारिश हुई.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Weather Update Today

पटना में और होगी बारिश( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में भीषण गर्मी के बाद पिछले बारह-तेरह दिनों से मौसम ने पलटी मार रखी है. मई के महीने में लोगों को चादर ओड़कर सोना पड़ रहा है. राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गुरुवार को गर्जना के साथ बारिश हुई. राज्य के अररिया जिले के नरपतगंज में सबसे अधिक 42.0 मिमी बारिश दर्ज की गई. इधर, मौसम विभाग ने 24 घंटे के दौरान 14 शहरों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक दक्षिण छत्तीसगढ़ और उसके आसपास चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना है. साथ ही इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के उत्तरी भागों के 14 शहर यानी अररिया, किशनगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, समस्तीपुर, वैशाली, भागलपुर, कटिहार, मधेपुरा, पूर्णिया, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर जिले में बिजली चमकने, मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. मौसम विज्ञान ने इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है. वहीं, राज्य के बाकी हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. पांच दिनों के दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी का अनुमान है.

Advertisment

इन जिलों में दर्ज की गई बारिश

आपको बता दें कि अररिया के नरपतगंज में 42.0 मिमी, सीतामढ़ी के सोनबरसा में 28.0 मिमी, सुपौल में 24.2 मिमी, सुपौल के छतरपुर में 19.2 मिमी, मधुबनी के झंझारपुर में 18.6 मिमी, सुपौल के त्रिवेणीगंज में 14.4 मिमी, गोपालगंज के भोरे में 13.0 मिमी बारिश रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही फारबिसगंज में 10.4 मिमी, सिवान के पचरुखी में 10.4 मिमी, सिवान के महाराजगंज में 10.2 मिमी, अररिया के जोकिहाट में 8.4 मिमी, बांका के शंभूगंज में 6.4 मिमी, मधुबनी के पंडौल में 5.8 मिमी और किशनगंज में 5.2 मिमी बारिश दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के 19 जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, बिजली गिरने की आशंका

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पटना में अभी और होगी बारिश
  • 14 शहरों में बिजली चमकने सहित बारिश का अलर्ट
  • जाने कही आपका शहर तो नहीं ?

Source : News State Bihar Jharkhand

Meteorological Department Patna weather Bihar weather forecast Bihar Weather Weather News Weather Forecast patna city weather forecast Bihar Healt bihar weather news Bihar News Breaking bihar weather forecast Rain alert Breaking summer in Bihar Bihar News
Advertisment
Advertisment