Advertisment

Bihar Weather Update Today: बिहार में फिर बदला मौसम मिजाज, राजधानी समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

बिहार में भीषण गर्मी के बाद पिछले दस दिनों से मौसम ने पलटी मार रखी है. मई के महीने में लोगों को चादर ओड़कर सोना पड़ रहा है.मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में मौसम की गड़बड़ी 4 मई तक जारी रहेगी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
weather update bihar

बिहार मौसम( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में भीषण गर्मी के बाद पिछले दस दिनों से मौसम ने पलटी मार रखी है. मई के महीने में लोगों को चादर ओड़कर सोना पड़ रहा है.मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में मौसम की गड़बड़ी 4 मई तक जारी रहेगी, इस दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश, तेज हवा और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. साथ ही IMD पटना के मुताबिक पूर्वी बांग्लादेश और उसके आसपास के क्षेत्रों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है, इसका असर भारत के बिहार, झारखंड, उड़ीसा समेत कई अन्य राज्यों में देखा जा रहा है.

Advertisment

आज फिर करवट लेगा बिहार का मौसम

आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी पटना में अगले 24 घंटे में एक बार फिर बारिश की संभावना है, इसके साथ ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए वज्रपात और तेज हवा चलने की संभावना जताई है. इस दौरान अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी. सोमवार को पटना के अधिकतम तापमान में 5.9 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. यहां अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश में बक्सर सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 97 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा.

यह भी पढ़ें: अक्षरा सिंह की एक झलक पाने के लिए सड़कों पर उमड़ी भीड़, फैंस का ऐसा क्रेज देख खुश हुईं एक्ट्रेस

Advertisment

इसके साथ ही उत्तर बिहार में सोमवार को आसमान में बादल छाए रहने और तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी के बाद मौसम सुहावना बना रहा, जिससे अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. मंगलवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. साथ ही तेज गति से पूर्वी हवा चलने का भी अनुमान है. आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. बुधवार से मौसम साफ बना रहेगा. तापमान में वृद्धि होने की संभावना है. बीएयू के मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 12 से 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्वी हवा चल सकती है. सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. इसके साथ ही उत्तर पश्चिमी हवा 9.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में फिर बदला मौसम का मिजाज
  • राजधानी समेत इन राज्यों भारी बारिश का आसार 
  • जानें 3 दिनों के मौसम का हाल
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Weather News bihar weather bihar weather news Bihar News Breaking Bihar weather forecast Bihar Weather Summer Update Today Bihar health Department heat record in Patna Meteorological Department Rain alert summer in Bihar Bihar Weather Update Today
Advertisment
Advertisment