Advertisment

Bihar Weather Update: मानसून का इंतजार हुआ खत्म, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार के कई जिलों में मानसून की एंट्री हो चुकी है. मौसम विभाग ने बारिश के साथ ही वज्रपात की भी चेतावनी जारी कर दी है. अगले 24-48 घंटे में पूरे राज्यभर में बारिश की दस्तक हो जाएगी.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
Mosoon Entry

मानसून का इंतजार हुआ खत्म( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

Bihar Weather Update: पिछले एक-दो महीने से बिहार के लोग हीटवेव और भीषण गर्मी से परेशान थे. वहीं, प्रदेश के कई जिलों में मानसून की एंट्री से लोगों को थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग ने राज्यभर के कई हिस्सों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है. हालांकि अभी भी कुछ जिलों में बारिश नहीं हुई है, लेकिन आस-पास के जिलों में बारिश से प्रदेशभर के तापमान में गिरावट आई है. अगले 24-48 घंटे में राज्यभर में मानसून की दस्तक हो जाएगी और लोगों को गर्मी से पूरी तरह निजात मिल जाएगी. प्रदेश में मानसून की एंट्री सबसे पहले सीमांचल-कोसी क्षेत्र में हुई. जिसके बाद उत्तर बिहार में भी हल्की बारिश दर्ज की जा चुकी है. दक्षिण बिहार में अब तक बारिश नहीं पहुंच सका है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- बिहार में आसमानी बिजली का कहर, 24 घंटों में आठ लोगों की मौत, सरकार ने दिया मुआवजे का ऐलान

बारिश के बावजूद उमस भरा दिन-रात

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी पटना समेत सीमांचल के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने से कुछ हिस्सों में उमस भी देखा जा रहा है. दिन तो दिन रात भी उमस भरा दर्ज किया गया, लेकिन लोगों को लू और चिलचिलाती धूप से राहत मिल रही है. 28 जून से बिहार के अधिकांश हिस्सों तक मानसून की एंट्री हो जाएगी. IMD ने बारिश-आंधी के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की है. वहीं, 2 जुलाई तक प्रदेश के 25 जिलों में बारिश दर्ज की जा सकती है. अगले दो-तीन दिनों में उत्तर बिहार के साथ ही दक्षिण बिहार में भी झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है. 

Advertisment

बिहार के इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

आपको बता दें कि प्रदेश के कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसमें सीतामढ़ी, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, अररिया, किशनगंज और मधुबनी में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. इस दौरान बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है.

कई जिलों के तापमान मे आई भारी गिरावट

Advertisment

प्रदेश में प्री मानसून की एंट्री से कई जिलों का पारा गिरा है. इसमें राजधानी पटना, गोपालगंज, बेगूसराय, औरंगाबाद, गया, मुजफ्फरपुर शामिल है. 

HIGHLIGHTS

  • बिहार में बारिश की एंट्री
  • कई जिलों में वज्रपात का अलर्ट
  • तापमान में दर्ज की गई भारी गिरावट
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Weather Update news update Weather Forecast weather report today weather news Patna weather IMD Bihar Rain Alert Bihar Weather Today bihar rain Bihar Monsoon Rain Bihar Monsoon Update IMD rain alert in Bihar
Advertisment
Advertisment