Advertisment

बिहार में फिर बदला मौसम का मिजाज, अगले दो दिनों तक हो सकती है बारिश

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं तापमान में बढ़ोतरी के बाद अब राज्य के कई जिलों में बारिश के संकेत मिल रहे हैं. बता दें कि एक सप्ताह पहले दक्षिण बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश हुई थी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Weather Update 22

मौसम का मिजाज( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं तापमान में बढ़ोतरी के बाद अब राज्य के कई जिलों में बारिश के संकेत मिल रहे हैं. बता दें कि एक सप्ताह पहले दक्षिण बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश हुई थी, लेकिन उसके बाद पिछले छह दिनों से बिहार का मौसम अनुकूल बना हुआ है. साथ ही यहां न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई है, लेकिन अब 21 और 22 फरवरी को उत्तर बिहार के अधिकांश और दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में बारिश की चेतावनी दी गई है.

Advertisment

आपको बता दें कि मंगलवार (20 फरवरी) को भी शाम से पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज जिले में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं मंगलवार को दक्षिण-पश्चिम भाग के भभुआ और रोहतास जिलों में भी हल्की या मध्यम बारिश का अनुमान है, जिसके बाद 21 और 22 फरवरी को उत्तर बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश होगी. इसके अलावा पश्चिमी और पूर्वी चंपारण में ओलावृष्टि की भी चेतावनी दी गई है.

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी पेश करेंगे अपना पहला बजट, जानें आज विधानसभा में और क्या होगा खास?

इन जिलों में बुधवार को हो सकती है बारिश

इसके साथ ही आपको बता दें कि 21 फरवरी को किशनगंज, अररिया, सुपौल, शिवहर, मधुबनी और दरभंगा जिले में मध्यम स्तर की बरिश की चेतावनी दी गई है. दक्षिण बिहार के भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, गया और बक्सर जिले में भी हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, बारिश से तापमान में ज्यादा बदलाव के संकेत नहीं हैं। मंगलवार को राज्य का न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 26 से 28 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. वहीं पिछले सोमवार को राजधानी पटना का तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी के साथ 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

वहीं आपको बता दें कि इसी समय, मध्य पाकिस्तान में समुद्र तल से औसतन 1.5 किलोमीटर ऊपर चक्रवाती परिसंचरण भी मौजूद है. इसके प्रभाव से मंगलवार को राज्य के कुछ जिलों में तथा 21 और 22 फरवरी को उत्तर बिहार के अधिकांश जिलों और दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में बारिश की चेतावनी दी गयी है. इसके बाद 23 फरवरी से न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री की बढ़ोतरी और अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आने की संभावना है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में फिर बदला मौसम का मिजाज
  • अगले दो दिनों तक हो सकती है बारिश
  • खगड़िया में सबसे अधिकतम तापमान

Source : News State Bihar Jharkhand

Winter Alert Bihar Weather News Bihar weather report Weather Forecast update Bi Patna News Rain in 2024 bihar weather today IMD bihar IMD Winter Alert IMD Alert For Rain Patna Weather News Bihar Weather Update Today Bihar Weather Update Bihar Winter Alert
Advertisment