Advertisment

बिहार के कन्हैया दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव, पप्पू यादव ने दी प्रतिक्रिया

युवा नेता कन्हैया कुमार को कांग्रेस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से टिकट दिया है. कन्हैया कुमार बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं. 14 अप्रैल को कांग्रेस ने एक लिस्ट जारी किया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
pappu yadav and kanhaya kumar

बिहार के कन्हैया दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव( Photo Credit : फाइल फोटो)

युवा नेता कन्हैया कुमार को कांग्रेस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से टिकट दिया है. कन्हैया कुमार बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं. 14 अप्रैल को कांग्रेस ने एक लिस्ट जारी किया, जिसमें कन्हैया कुमार का नाम सामने आया है. कांग्रेस की इस लिस्ट में तीन राज्यों के कुल 10 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. जिसमें पंजाब की 6, दिल्ली की 3 और उत्तर प्रदेश की 1 लोकसभा सीट पर नाम जारी किया गया. इस बार लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार को बिहार की जगह दिल्ली से टिकट दी गई है. इस पर पप्पू यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर पप्पू यादव ने लिखा कि कन्हैया कुमार जी को बिहार से बाहर दिल्ली से टिकट मिला। उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं! संघर्षशील युवा चेहरों को अवसर मिलेगा तभी राजनीति बदलेगी! 

Advertisment

जानिए कौन है कन्हैया कुमार?

आपको बता दें कि कन्हैया कुमार बिहा के बेगूसराय निवासी हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार ने सीपीआई के टिकट पर बेगूसराय से चुनावी मैदान में उतरे थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 2019 में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह से कन्हैया को हार मिली थी. कन्हैया करीब 4 लाख से अधिक वोटों से गिरिराज सिंह के सामने हारे थे. इस बार दोबारा से कन्हैया लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं, लेकिन इस बार उन्हें कांग्रेस से टिकट मिली है और वो भी बेगूसराय से नहीं बल्कि देश की राजधानी दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं. 2021 में कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल हुए और 2023 में कांग्रेस कार्य समिति में शामिल हुए. वहीं, अब भरोसा दिखाते हुए कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारा है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- लालू यादव का भाजपा पर हमला, कहा- संविधान बदलने वालों की जनता निकाल लेगी आंख

आपको बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. एनडीए और महागठबंधन के बीच सीटों का फॉर्मूला तय किया जा चुका है. बिहार में कुल सात चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा, जिसमें चार लोकसभा क्षेत्र नवादा, गया, जमुई और औरंगाबाद शामिल है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बिहार के कन्हैया दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव
  • मनोज तिवारी के खिलाफ चुनावी मैदान में 
  • पप्पू यादव ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

Source : News State Bihar Jharkhand

Kanhaiya Kumar लोकसभा चुनाव 2024 बिहार समाचार Pappu Yadav पप्पू यादव Lok Sabha Elections 2024 Bihar Lok Sabha Elections Bihar News कन्हैया कुमार
Advertisment
Advertisment