Advertisment

तेजस्वी के अहंकार की वजह से हुई बिहार की दुर्गति, इशारों-इशारों में क्या कह गए पप्पू यादव

पप्पू यादव ने 2024 लोकसभा चुनाव के बाद बिहार में एनडीए के हाथों महागठबंधन की हार का जिम्मेदार इशारों-इशारों में तेजस्वी यादव को बताया है. बिहार की दुर्गति अहंकार की वजह से हुई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
pappu yadav and tejashwi yadav

तेजस्वी के अहंकार की वजह से हुई बिहार की दुर्गति( Photo Credit : फाइल फोटो)

पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज करने वाले पप्पू यादव ने 2024 लोकसभा चुनाव के बाद बिहार में एनडीए के हाथों महागठबंधन की हार का जिम्मेदार इशारों-इशारों में तेजस्वी यादव को बताया है. पप्पू यादव ने प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम का बिना नाम लेते हुए कहा कि बिहार के युवराज के अंदर अहंकार नहीं होता तो महागठबंधन 25 सीटों पर जीत दर्ज करता. बिहार की दुर्गति अहंकार की वजह से हुई है. साथ ही उन्होंने यह भी नसीहत दी है कि अगर वे मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं तो दिल बड़ा कर लें. यह बात शनिवार को पप्पू यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि एक व्यक्ति के चलते महागठबंधन ने सुपौल, अररिया, मधुबनी, दरभंगा, मधेपुरी जैसी सभी सीटें हार गया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Sarkari Naukari: बिहार में बंपर जॉब, स्वास्थ्य विभाग ने 45 हजार पदों पर निकाली भर्तियां

पप्पू यादव ने इशारों-इशारों में तेजस्वी पर कसा तंज

गठबंधन शिवहर और सीतामढ़ी में भी चुनाव हारने का कोई मतलब नहीं होता और ना ही सीवान मे चुनाव हारते. वहीं, अगर बेगूसराय से कन्हैया कुमार को चुनाव लड़ाया जाता तो परिस्थित आज कुछ और ही होती. सिर्फ बिहार और दिल्ली की वजह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पीएम नहीं बन पाए. आगे बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि काराकाट सीट से अलग पवन सिंह नहीं होते तो राजपूत एकजुट नहीं होते हैं और कुशवाहा वोट डायवर्ट नहीं हो पाता. महागठबंधन ने आसपास की सीट कुशवाहा वोटर्स की बदौलत ही जीतीं. वहीं, लोकसभा चुनावों के तारीखों की घोषणा के बाद ही पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जाप का विलय कांग्रेस में कर दिया था. जिसके बाद उन्हें उम्मीद थी कि पूर्णिया से सीट दी जाएगी, लेकिन पूर्णिया सीट आरजेडी के खाते में चली गई और बीमा भारती को वहां से टिकट दे दिया गया. बगावती तेवर अपनाते हुए पप्पू यादव ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा और जीत दर्ज की. 

2025 विधानसभा चुनाव का चेहरा तेजस्वी यादव

लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद जहां एनडीए ने यह साफ कर दिया कि बिहार विधानसभा में उनका सीएम चेहरा नीतीश कुमार होंगे, वैसे ही इंडिया एलायंस ने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि 2025 विधानसभा चुनाव  पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के चेहरे पर लड़ेंगे. सूत्रों की मानें तो आरजेडी के सहयोगी दल कांग्रेस, वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी और तीनों लेफ्ट पार्टियां तेजस्वी के नेतृत्व में बिहार विधानसभा को लेकर हामी भर दी है. 

HIGHLIGHTS

  • पप्पू यादव ने इशारों-इशारों में तेजस्वी पर कसा तंज
  • कहा- अहंकार की वजह से हुई बिहार की दुर्गति
  • 2025 विधानसभा चुनाव का चेहरा तेजस्वी यादव

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Tejashwi yadav news update Pappu Yadav pappu yadav attacked on tejashwi yadav hindi news bihar latest news
Advertisment
Advertisment