logo-image
लोकसभा चुनाव

'भारत रत्न' अटल के बहाने BJP का CM नीतीश पर हमला, कहा-'उनके सपनों को तोड़ा है'

बिहार बीजेपी के नेता और पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने सीएम नीतीश कुमार को धोखेबाज बताते हुए कहा कि सीएम कह रहे हैं कि अटल जी उन्हें बहुत मानते थे, उनपर भरोसा करते थे लेकिन खुद अटल जी का अनुसरण नहीं किए.

Updated on: 25 Dec 2022, 01:15 PM

highlights

  • BJP नेता नितिन नवीन ने CM नीतीश पर कसा तंज
  • आज उन्हीं की वजह से हैं बिहार के सीएम
  • अटल के आदर्शों को भूल चुके हैं सीएम नीतीश

Patna:

देश के पूर्व पीएम 'भारत रत्न' अटल बिहारी वाजपेयी की आज यानि 25 दिसंबर को 98वीं जयंती है. इस अवसर पर देशभर में अटल जी को याद किया जा रहा है. उनकी जयंती के अवसर पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर सीएम नीतीश ने अटल जी के साथ के दिनों को याद किया. सीएम नीतीश कुमार ने अटल जी को याद करते हुए कहा कि मैं अटल जी को कभी भी नहीं भूल सकता, वो मुझे बहुत मानते थे और मुझपर बहुत भरोसा करते थे.

ये भी पढ़ें-नवादा सदर अस्पताल का हाल, शव को पाव भाजी के ठेले पर ले जाने को मजबूर हुए परिजन

अब बीजेपी ने सीएम नीतीश पर अटल जी के बहाने करारा हमला बोला है. बिहार बीजेपी के नेता और पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने सीएम नीतीश कुमार को धोखेबाज बताते हुए कहा कि सीएम कह रहे हैं कि अटल जी उन्हें बहुत मानते थे, उनपर भरोसा करते थे लेकिन खुद अटल जी का अनुसरण नहीं किए. अटल जी की कही बातों का पालन नहीं करते लेकिन सीएम नीतीश ने तो सिर्फ अटल जी के समय का लाभ उठाया है. उसी लाभ की वजह से आज भी बिहार के सीएम बने हुए हैं. यदि अटल जी सीएम के रूप में नीतीश को आगे नहीं करते तो वो सीएमन नहीं होते. सीएम नीतीश कुमार के लिए अटल जी ने इतना कुछ किया बावजूद इसके सीएम नीतीश कुमार उन्हें धोखा दे रहे हैं और अपनी सोच को विपरीत दिशा  में लेकर चले गए हैं. 

ये भी पढ़ें-जयंती पर 'भारत रत्न' अटल को CM नीतीश ने किया याद, कहा-'मुझ पर बहुत भरोसा करते थे'

सीएम नीतीश पर हमला करते हुए नितिन नवीन ने कहा कि उन्हें सिर्फ अपनी सत्ता और गद्दी दिखती है. सीएम नीतीश कुमार सत्ता में बने रहने के लिए ऐसी जगह चले गए हैं जहां से बिहार में जंगलराज की शुरुआत हुई थी.  जंगलराज के खिलाफ अटल जी ने भी पटना आकर विरोध किया था. सीएम नीतीश कुमार ने भी जंगलराज का विरोध किया था लेकिन आज वो किसका साथ दे रहे हैं? उन्होंने आगे कहा कि अब यह साफ़ हो चुका है कि सीएम नीतीश के अंदर अटल जी के लिए पहले वाले कोई भाव नहीं रह गए हैं और उन्हें अटल जी के सपनों को तोड़ने का काम किया है.