Advertisment

Pawan Singh: बीजेपी ने भोजपुरी स्टार को पार्टी से किया निष्कासित, दी थी चेतावनी

भोजपुरी सिनेमा के पावर स्टार पवन सिंह को बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इसकी जानकारी प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा की तरफ से लेटर जारी किया गया है. इसमें लिखा गया है कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
pawan singh news

बीजेपी ने भोजपुरी स्टार को पार्टी से किया निष्कासित( Photo Credit : फाइल फोटो)

भोजपुरी सिनेमा के पावर स्टार पवन सिंह को बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इसकी जानकारी प्रदेश मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा की तरफ से लेटर जारी किया गया है. इसमें लिखा गया है कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. आपका यह दल विरोधी कार्य है. यह पत्र बुधवार को पार्टी की ओर से जारी की गई. इस जारी किए गए लेटर में स्पष्ट तौर पर लिखा हुआ है कि पवन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हो चुकी है. उन्हें कहा गया है कि पवन सिंह ने पार्टी अनुशासन के विरुद्ध जाकर चुनाव लड़ा है. जिसकी वजह से उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाता है. बीजेप पिछले लंबे समय से पवन सिंह को चेतावनी दे रही थी, लेकिन बावजूद इसके पवन सिंह ने नामांकन वापस नहीं लिया.

Advertisment

पार्टी की ओर से जारी किया गया पत्र-

दिनांक

22.05.2024

श्री पवन सिंह जी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, भाजपा

जिला- भोजपुर

महाशय,

लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरूद्ध चुनाव

लड़ रहे हैं। आपका यह कार्य दल विरोधी है। जिससे पार्टी की छवि घूमिल हुई है तथा पार्टी अनुशासान के विरूद्ध आपने यह कार्य किया है।

अतः आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष जी के आदेशानुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है।

(अरविन्द शर्मा)

प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भाजपा, बिहार

Advertisment

काराकाट सीट से लड़ रहे हैं चुनाव

आपको बता दें कि बीजेपी ने भोजपुरी एक्टर को पहले पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया था, लेकिन एक्टर ने इस सीट से चुनाव लड़ने से पहले इनकार कर दिया था. एक्टर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी सभी को दी थी, लेकिन बाद में दोबारा से ट्वीट कर पवन सिंह ने कहा कि वह चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, एक्टर की यह बात बीजेपी को पसंद नहीं आई और पार्टी में उन्हें लेकर नाराजगी दिखी. जिसकी वजह से बीजेपी ने जब अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की तो उन्होंने पवन सिंह का नाम इसमें शामिल नहीं किया. 

यह भी पढ़ें- केके पाठक ने जारी किया नया फरमान, शिक्षकों की उड़ी नींद

Advertisment

काराकाट सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

इन सबके बीच बीजेपी ने आसनसोल सीट से एसएस आहलूवालिया को टिकट दे दिया. जिसके बाद पवन सिंह ने बिहार के काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. इसके साथ ही पवन सिंह ने कई बार पीएम मोदी के खिलाफ बयान भी दिया. कुछ दिनों पहले ही बीजेपी नेता प्रेम कुमार ने पवन सिंह को चेतावनी दी थी कि पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है. जिसके बाद बीजेपी ने पवन सिंह के खिलाफ एक्शन लिया है. आपको बता दें कि काराकाट सीट पर सातवें चरण में मतदान होना है. सातवें चरण की वोटिंग 1 जून को होगा. वहीं, एनडीए से उपेंद्र कुशवाहा प्रत्याशी हैं. काराकाट सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है. इस सीट से इंडिया गठबंधन की तरफ से राजा राम कुशवाहा, एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा और निर्दलीय कैंडिडेट पवन सिंह के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बीजेपी ने पवन सिंह को पार्टी से निकाला
  • काराकाट सीट से लड़ रहे हैं चुनाव
  • काराकाट सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

Source : News State Bihar Jharkhand

Upendra Kushwaha pawan singh Bihar Lok sabha elections 2024 election 2024 Lok Sabha Elections 2024 Karakat election Bihar BJP expels Pawan Singh Pawan Singh News
Advertisment
Advertisment