logo-image
लोकसभा चुनाव

BJP नेता ने दिया जवाब, बताया- क्यों मोदी कैबिनेट 3.0 में मुस्लिम को नहीं मिली जगह

मोदी कैबिनेट 3.0 में एक भी मुस्लिम नेता को जगह नहीं मिली, जिसे लेकर बिहार में सियासत शुरू हो चुकी है. बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि जब एक भी जीत कर नहीं आए तो मंत्री कहां से बनेंगे.

Updated on: 11 Jun 2024, 04:44 PM

highlights

  • BJP नेता गिरिराज सिंह ने दिया जवाब
  • बताया- क्यों मोदी कैबिनेट 3.0 में मुस्लिम को नहीं मिली जगह
  • बिहार के 8 मंत्रियों को मिली मोदी कैबिनेट 3.0 में जगह

Patna:

मोदी कैबिनेट 3.0 में एक भी मुस्लिम नेता को जगह नहीं मिली, जिसे लेकर बिहार में सियासत शुरू हो चुकी है. बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि जब एक भी जीत कर नहीं आए तो मंत्री कहां से बनेंगे. जब हमारे कोई प्रतिनिधि ही कोई नहीं है, तो वह बनेंगे कैसे? अगर कोई प्रतिनिधि होते तो वह निश्चित ही कैबिनेट में शामिल होते. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियां स्पष्ट है और भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है. जब नीतियां स्पष्ट है और मिशन भी साफ है तो उसमें कोई दिक्कत नहीं है. यह कांग्रेस की तरह नहीं है. यह सरकार मोदी जी की है और देश आगे बढ़ता रहेगा.

यह भी पढ़ें- RJD नेता का CM नीतीश पर तंज, कहा- पैर पूजा के बाद भी बिहार को नहीं मिला अहम मंत्रालय

गिरिराज सिंह ने बताया क्यों नहीं मिली मुस्लिम नेता को जगह 

दरअसल, मुस्लिम नेता को शामिल ना किए जाने पर तेजस्वी ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि सबको साथ लेकर चलना चाहिए, चाहे किसी भी जाति या धर्म का हो. हमें सभी का सम्मान करना चाहिए. मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा था कि जिस हिसाब से विभागों का बंटवारा हुआ. हालांकि यह प्रधानमंत्री का है, लेकिन काम किसी भी विभाग में होना चाहिए, लेकिन जो बिहार की वजह से प्रधानमंत्री बने और मंत्रालय जो बिहार के लोगों को दिया गया, वह झुंझूना थमाया गया.  

बिहार के 8 मंत्रियों को मिली मोदी कैबिनेट 3.0 में जगह

आपको बता दें कि मोदी कैबिनेट 3.0 में 72 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. वहीं, सभी मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा किया जा चुका है. मोदी कैबिनेट में बिहार से 8 मंत्रियों को शामिल किया गया है. जिसमें ललन सिंह, रामनाथ ठाकुर, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, सतीश दुबे, राजभूषण चौधरी, गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय का नाम शामिल है. बीजेपी नेता गिरिराज सिंह को कपड़ा मंत्रालय सौंपा गया है. ललन सिंह को पंचायती राज, पशुपालन, डेयरी और मत्स्यपालन मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है. रामनाथ ठाकुर को कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय में राज्य मंत्री की भूमिका सौंपी गई है. चिराग पासवान को खेल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.