Advertisment

विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने की भविष्यवाणी, सियासी गलियारों में हलचल

बिहार सरकार के मंत्री संतोष कुमार सिंह सोमवार को औरंगाबाद पहुंचे थे. उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि इस बार लक्ष्य और भी बड़ा है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Politics

बिहार में 2025

BJP Minister Santosh Kumar Singh: बिहार में 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के श्रम मंत्री संतोष कुमार सिंह ने बड़ी घोषणा की है. 05 अगस्त को औरंगाबाद में एक निजी रिसॉर्ट में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की विस्तृत जिला कार्यसमिति की बैठक में उन्होंने अपनी पार्टी की जीत को लेकर बड़े दावे किए. इस बैठक में पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे.

Advertisment

एनडीए की जीत का बड़ा दावा

आपको बता दें कि संतोष कुमार सिंह ने दावा किया कि 2025 के चुनाव में बिहार की 243 सीटों में से एनडीए 225 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी. उनका कहना था कि पार्टी इस बार और अधिक मजबूत होकर मैदान में उतरेगी और पहले से बड़ी जीत दर्ज करेगी. 2020 के विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार का लक्ष्य और बड़ा है और पार्टी इसके लिए पूरी तरह से तैयार है.

यह भी पढ़ें : बिहार में 6 दिन और बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां, जानें क्या होगा अगला ऐलान?

2020 की हार पर आत्ममंथन

वहीं औरंगाबाद की सभी छह विधानसभा सीटों पर 2020 में एनडीए की हार का जिक्र करते हुए संतोष कुमार सिंह ने कहा कि जितना वोट पार्टी को चाहिए था, उतना मिला भी, लेकिन कुछ आंतरिक कारणों से एनडीए के प्रत्याशी हार गए. उन्होंने इस बार उन गलतियों से सीख लेने का वादा किया और कहा कि इस बार सभी छह सीटें एनडीए के कब्जे में होंगी.

विरोधियों पर तीखा प्रहार

आपको बता दें कि संतोष कुमार सिंह ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियां देश, आरक्षण और संविधान को खतरे में बताकर जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रही हैं. उनका दावा था कि ये सभी बातें बेबुनियाद हैं और एनडीए इस बार हर मुद्दे पर विशेष ध्यान देगा. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को सराहा और कहा कि जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, किसी की भी झूठ की दुकान नहीं चलेगी.

कार्यक्रम का उद्घाटन और समर्पण

इसके अलावा आपको बता दें कि कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्रम मंत्री संतोष कुमार सिंह ने किया. इस मौके पर बीजेपी के कई और वरिष्ठ नेता मौजूद थे. सभी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. बैठक में उपस्थित नेताओं ने आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा की और पार्टी को और मजबूत बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं पर विचार-विमर्श किया.

Advertisment

2025 का चुनाव: एनडीए की रणनीति

साथ ही बैठक में पार्टी की आगामी रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा हुई. संतोष कुमार सिंह ने कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया और कहा कि 2025 के चुनाव में एनडीए की सरकार बनाने का लक्ष्य है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का निर्देश दिया और कहा कि इस बार कोई चूक नहीं होगी. उनकी इस घोषणा ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भर दिया और सभी ने मिलकर आगामी चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का संकल्प लिया. वहीं संतोष कुमार सिंह के इस दावे ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है और आगामी चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं में नया जोश भर दिया है. देखना ये होगा कि एनडीए अपने इस लक्ष्य को कितनी सफलता से पूरा कर पाता है.

Bihar Politics Bihar Election Commission congress Bihar Politics BJP Bihar Politics News Today BJP Bihar politicsal News hindi news bihar election breking news Bihar Election Campaign Bihar Government Bihar Politics Congress Bihar News
Advertisment