Advertisment

BJP का बड़ा दावा-बताया कब खत्म हो जाएगी JDU, सबूत भी दिया!

JDU एमएलसी ने जहां उमेश कुशवाहा पर CM नीतीश कुमार और JDU को कमजोर करने का आरोप लगाया तो वहीं उमेश कुशवाहा ने उन्हें धुर्त की संज्ञा दे डाली है. जेडीयू में मची अंदरूनी कलह पर अब बीजेपी ने जेडीयू के आस्तित्व पर ही सवाल खड़े किए हैं और दावा किया है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
vijay sinha

विजय सिन्हा( Photo Credit : फाइल फोटो)

जेडीयू में जारी अन्तर्कलह के बीच बीजेपी ने जेडीयू के खात्में का दावा कर डाला है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि जिस दिन नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम बना दिया उसी दिन जेडीयू अपने आप खत्म हो जाएगी. बता दें कि जेडीयू बिहार अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और उनकी ही पार्टी के MLC रामेश्वर महतो के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. JDU एमएलसी ने जहां उमेश कुशवाहा पर CM नीतीश कुमार और JDU को कमजोर करने का आरोप लगाया तो वहीं उमेश कुशवाहा ने उन्हें धुर्त की संज्ञा दे डाली है. जेडीयू में मची अंदरूनी कलह को लेकर अब बीजेपी ने जेडीयू के आस्तित्व पर ही सवाल खड़े किए हैं और दावा किया है कि जिस दिन बिहार के सीएम तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार बना देंगे उसी दिन जेडीयू अपने आप खत्म हो जाएगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Nitish Cabinet: शिक्षक नियमावली 2023 में संशोधन, बिहार का स्थायी निवासी होना जरूरी नहीं

विजय कुमार सिन्हा ने सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने खुद ही JDU का भविष्य अंधकारमय बनाया है. RJD आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को उत्तराधिकारी घोषित करने के बाद अब जेडीयू के किसी भी नेता का भविष्य सुरक्षित नहीं बचा है. वह डूबती हुई नाव बनकर रह गई है और जेडीयू में आज के समय में भगदड़ सी मची हुई है. जेडीयू का हर नेता डूबती नाव से उतरकर अपना भविष्य सुरक्षित करने में जुटा हुआ है. जेडीयू का हर नेता आज के समय में अपना भविष्य तलाश रहा है. विजय सिन्हा ने दावा किया है कि नीतीश कुमार ने जिस दिन तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम बना दिया उसी दिन JDU टूट जाएगी और पूरी तरह से खत्म हो जाएगी.

JDU में छिड़ी है अंदरूनी लड़ाई

Advertisment

CM नीतीश कुमार की पार्टी JDU में अंदरूनी कलह अब खुलकर सामने आ गई है. दरअसल, जेडीयू विधान पार्षद रामेश्वर महतो ने अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा पर कुशवाहा पर नेताओं की अनदेखी करने का बड़ा आरोप आरोप लगाया है. महतो ने आरोप लगाया है कि कुशवाहा पार्टी में रहते हुए नीतीश और JDU को कमजोर करने का काम कर रहे हैं. उमेश कुशवाहा की वजह से ही नीतीश और उपेंद्र कुशवाहा के बीच दूरियां उत्पन्न हुई थीं. JDU एमएलसी के आरोपों के जवाब में उमेश कुशवाहा ने उन्हें धुर्त बता डाला.

HIGHLIGHTS

  • बीजेपी ने नीतीश कुमार पर बोला करारा हमला
  • JDU के अंधेरे भविष्य के लिए नीतीश हैं जिम्मेदार-BJP
  • जेडीयू बन चुकी है एक डूबती हुई नाव-BJP
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Umesh Kushwaha JDU Vijay sinha Bihar political news BJP CM Nitish Kumar Tejashvi Yadav
Advertisment
Advertisment