Advertisment

'सिल्क सिटी' भागलपुर में जर्बदस्त धमाका... 10 की मौत, 11 से ज्यादा घायल

धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि आसपास के दो और मकान जमींदोज हो गए. साथ ही पूरा इलाका दहल गया और आसपास के कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Bihar

पुलिस को शक घर में चल रहा था अवैध आतिशबाजी का काम.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

बिहार के भागलपुर जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात एक घर में भयानक विस्फोट हुआ, जिससे तीन मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. इस घटना में एक दोमंजिला घर जमींदोज हो गया, जबकि एक बच्चे समेत 10 लोगो की मौत हो गई तथा 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं. आसपास के कुछ और मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. पुलिस का मानना है कि यहां पटाखे बनाने का काम होने की जानकारी मिली है. आशंका जताई जा रही है कि उसी की आड़ में बारूद का में कारोबार होता था. पुलिस पूरे मामले की गहन जांच में जुट गई है. एसएसपी बाबू राम ने भी बताया है कि प्रारंभिक जांच में बम बनाते समय धमाका होने की बात सामने आई है.

Advertisment

देर रात हुआ धमाका

पुलिस के मुताबिक रात 11.35 बजे मोहल्ले में एक घर में धमाका हुआ. इस मकान में शीला देवी और लीला देवी रहती थी. धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि आसपास के दो और मकान जमींदोज हो गए. साथ ही पूरा इलाका दहल गया और आसपास के कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है. घटना की जानकारी पर पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) सुजीत कुमार, जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बाबू राम घटनास्थल पहुंचे और राहत तथा बचाव का कार्य प्रारंभ कराया गया.

घर में हो रहा था आतिशबाजी का कारोबार

मृतकों में गणेश मंडल उर्फ गणेश सिंह (60) तथा नंदिनी (30) की पहचान हो सकी है. डीआईजी सुजीत कुमार ने बताया कि घायलों और मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है. उन्होंने कहा कि मलबा हटाने का काम प्रारंभ कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि एफएसएल की टीम को भी लगाया जिससे विस्फोटक के प्रकार का पता लगाया जा सके. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. डीआईजी के मुताबिक अन्य आसपास के क्षेत्रों में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पुलिस को शक घर में बनती थी अवैध आतिशबाजी
  • इसकी आड़ में होता था बारूद का कारोबार भी
  • आसपास के कई मकान हुए पूरी तरह से जमींदोज
Dead भागलपुर बिहार धमाका blast Bihar Wounded आतिशबाजी निर्माण Bhagalpur
Advertisment
Advertisment